A
Hindi News खेल क्रिकेट हफीज की इस हरकत से खुश नहीं हैं अख्तर, कहा- उन्हें ये नहीं करना चाहिए था

हफीज की इस हरकत से खुश नहीं हैं अख्तर, कहा- उन्हें ये नहीं करना चाहिए था

पाकिस्तान क्रिकेट टीम 20 खिलाड़ियों और 11 सपोर्ट स्टाफ के साथ रविवार, 28 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो गई। हालांकि इस टीम के साथ वो 10 खिलाड़ी इंग्लैंड नहीं जा पाए जो पहले कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे। 

<p>हफीज की इस हरकत से खुश...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES हफीज की इस हरकत से खुश नहीं हैं अख्तर, कहा- उन्हें ये नहीं करना चाहिए था

पाकिस्तान क्रिकेट टीम 20 खिलाड़ियों और 11 सपोर्ट स्टाफ के साथ रविवार, 28 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो गई। हालांकि इस टीम के साथ वो 10 खिलाड़ी इंग्लैंड नहीं जा पाए जो पहले कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें मोहम्मद हफीज भी शामिल थे जो पहले टेस्ट में पॉजिटिव निकले थे लेकिन इसके बाद उन्होंने एक निजी क्लिनिक में अपना टेस्ट कराया और सोशल मीडिया पर खुद के कोरोना निगेटिव होने का दावा किया। हफीज की इस हरकत पर पीसीबी ने उनकी आलोचना की थी।

इस मामलें में अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का बयान आया है। शोएब अख्तर का मानना है कि मोहम्मद हफीज को अपने निजी स्तर पर कराए गए कोरोना टेस्ट की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करनी चाहिए थी, बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को बतानी चाहिए थी।

अख्तर ने अपने यूटयूब चैनल पर कहा, "पीसीबी ने थोड़ा मिसमैनेजमेंट किया, हमने अचानक से खिलाड़ियों की टेस्टिंग करना शुरू कर दी, अब खिलाड़ी पॉजिटिव आ रहे हैं। कोरोनावायस से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाका शायद लाहौर है इसके बाद काराची। मैं कह सकता हूं कि अगर आप लगातार टेस्ट करते रहेंगे तो आपको ज्यादा से ज्यादा पॉजिटिव मामले मिलेंगे।"

उन्होंने कहा, "अब जबकि टेस्ट हो चुके हैं, मेरी हफीज को सलाह यह है कि वे दोबारा टेस्ट कराएं, लेकिन उन्हें टेस्ट का परिणाम ट्विटर पर नहीं पोस्ट करना चाहिए था। उन्हें सीधे पीसीबी को यह बात बतानी चाहिए थी। आप बोर्ड से संबंध खराब नहीं कर सकते। इंग्लैंड का दौरा पाकिस्तान के लिए काफी बड़ा है। अगर हमें वहां टेस्ट सीरीज जीतनी है तो हमें वहां अपनी मजबूत टीम भेजनी चाहिए।"

गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को ऐलान किया था कि हफीज समेत 6 खिलाड़ी दूसरे टेस्ट में निगेटिव आए हैं, लेकिन उन्हें अभी इंग्लैंड दौरे पर रवाना नही किया जाएगा। हफीज के अलावा फखर जमां, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और वहाब रियाज दूसरे टेस्ट में निगेटिव निकले हैं।

(With IANS inputs)

Latest Cricket News