A
Hindi News खेल क्रिकेट इस मामलें में एमएस धोनी ने विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

इस मामलें में एमएस धोनी ने विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

क्रिकेट से लंबे समय से दूर होने के बावजूद धोनी को लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। इस बात का खुलासा हाल ही में हुए एक सर्वे में हुआ है। 

<p>इस मामलें में एमएस...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES इस मामलें में एमएस धोनी ने विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

क्रिकेट से लंबे समय से दूर होने के बावजूद धोनी को लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। इस बात का खुलासा हाल ही में हुए एक सर्वे में हुआ है। सर्वे के मुताबिक, महेंद्र सिंह धोनी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद भारत के सबसे लोकप्रिय और प्रशंसित पुरुष हैं। 

YouGov द्वारा कराए गए वार्षिक सर्वे में पीएम मोदी को सबसे ज्यादा 15.66 प्रतिशत वोट मिले हैं जबकि धोनी को 8.65 प्रतिशत लोगों ने वोट किया। इसके बाद तीसरे नंबर पर रतन टाटा  (8.02%), चौथे नंबर पर बराक ओबामा (7.36%), 5वें नबर पर बिल गेट्स (6.96%) और छठे नंबर पर अमिताभ बच्चन  (6.55%) रहे। 

महेंद्र सिहं धोनी के अलावा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर भी टॉप 10 में जगह बनाने में सफल रहे। सचिन तेंदुलकर 5.81 प्रतिशत वोट के साथ छठे स्थान पर रहे। कोहली को 4.46 प्रतिशत लोगों ने वोट किया और वह 7वें पायदान पर रहे। 

इस लिस्ट में दुनिया के मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और मेसी को भी शामिल किया गया लेकिन दोनों खिलाड़ी धोनी को पछाड़ नहीं सके। रोनाल्डो को 2.95 प्रतिशत वोट मिले जबकि मेसी 2.32 प्रतिशत वोट पाने में कामयाब रहे। 

महिलाओं में 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर मैरी कॉम 10.36 प्रतिशत वोट के साथ पहले पायदान पर कब्जा जमाने में सफल रही। वह इकलौती खिलाड़ी है  जिन्हें इस लिस्ट में जगह मिली। वहीं, किरन बेदी और लता मंगेशकर क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रही।

Latest Cricket News