A
Hindi News खेल क्रिकेट पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने एमएस धोनी को सबसे महान कप्तानों में से एक करार दिया

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने एमएस धोनी को सबसे महान कप्तानों में से एक करार दिया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहे 5 दिन से ज्यादा बीत चुका हैं लेकिन कैप्टन कूल अभी तक क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बने हुए हैं। 

<p>पूर्व ऑस्ट्रेलियाई...- India TV Hindi Image Source : @ICC पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने एमएस धोनी को सबसे महान कप्तानों में से एक करार दिया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहे 5 दिन से ज्यादा बीत चुका हैं लेकिन कैप्टन कूल अभी तक क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बने हुए हैं। इस दौरान मौजूदा क्रिकेटर से लेकर पूर्व क्रिकेटर शानदार करियर के लिए धोनी की तारीफों के पुल बांध रहे हैं जिसमें अब नया नाम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी का भी जुड़ गया है।

टॉम मूडी ने कहा कि एमएस धोनी अब तक के सबसे महान कप्तानों में से एक हैं। मूडी ने कहा कि धोनी के नेतृत्व के तरीके ने उनकी टीम के खिलाड़ियों को खुद को व्यक्त करने और मैदान पर खेल का मजा उठाने में मदद की। मूडी ने कहा, "अगर मैं एमएस धोनी को कप्तान के रूप में देखूं, तो वह अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं। इसका कारण दबाव के खिलाफ उनका शांत व्यवहार होना है।"

उन्होंने कहा, "धोनी का ये शांत रवैया उनकी टीम को मैदन पर खेलने की आजादी देता और खेल को उस तरह से खेलने में मदद करता है जिस तरह से उसे खेला जाना चाहिए। धोनी का ये तरीका बहुत मज़ेदार है। टॉम मूडी ने आगे कहा, "धोनी की यही खासियत खिलाड़ियों को खुलकर खेलने में मदद करती है जो एक कप्तान और लीडर के रूप में उनकी सबसे बड़ी खूबी है।"

मूडी के इतर वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने कहा कि एमएस धोनी की अंतर्राष्ट्रीय यात्रा भारत ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट में भी महत्वपूर्ण अध्याय है। इयान बिशप ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के एक वीडियो में बात करते हुए कहा, "धोनी अपनी टीम के हर खिलाड़ी के कप्तान और बेहद जमीन से जुड़े हुए थे।हमने उनके कई फैसलों के पीछे कंप्यूटर जैसा क्रिकेट दिमाग देखा।"

Latest Cricket News