A
Hindi News खेल क्रिकेट मुशफिकुर रहीम के तूफान में उड़ा श्रीलंका, सिर्फ 24 गेंदों में अर्धशतक लगाकर बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

मुशफिकुर रहीम के तूफान में उड़ा श्रीलंका, सिर्फ 24 गेंदों में अर्धशतक लगाकर बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

मुशफिकुर रहीम की पारी की बदौलत बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराया।

मुशफिकुर रहीम- India TV Hindi मुशफिकुर रहीम

बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी20 मैच में रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल करके इतिहास रच दिया। बांग्लादेश की जीत के हीरो रहे उनके विकेट कीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम। रहीम ने आखिर तक ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया। रहीम को श्रीलंका का कोई भी गेंदबाज आउट नहीं कर सका और वो नाबाद रहकर पवेलियन लौटे। रहीम ने अपनी टीम को मैच तो जिताया ही इसके अलावा उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

दरअसल, रहीम ने सिर्फ 24 गेंदों में अर्धशतक जड़ा और इसके साथ ही वो अब बांग्लादेश की तरफ से टी20 अंतरराष्ट्रीय में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बांग्लादेश की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड मोहम्मद अशरफुल के नाम है। अशरफुल ने 2007 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ 20 गेंदों में अर्धशतक लगाया था।

रहीम ने श्रीलंका के खिलाफ 35 गेंदों में नाबाद 72 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में रहीम ने 5 चौके और 4 छक्के जड़े। रहीम की इस पारी की बदौलत बांग्लादेश ने रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम ने निदाहास ट्रॉफी में अपनी पहली जीत दर्ज की। आपको बता दें कि निदाहास ट्रॉफी अब बेहद रोमांचक दौर पर पहुंच गई है। तीनों टीमों के खाते में अब तक एक जीत और एक हार दर्ज हो चुकी है। 

Latest Cricket News