A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी के नए चेयरमैन बने न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले

आईसीसी के नए चेयरमैन बने न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले

 न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले को अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ( आईसीसी ) का चेयरमैन नियुक्त कर दिया गया है। 

Gerg Barclay- India TV Hindi Image Source : ICC Gerg Barclay

दूसरे फेस में वोटिंग पूरी होने के बाद न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले को अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ( आईसीसी ) का चेयरमैन नियुक्त कर दिया गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के चेयरमैन पद पर कार्य करने वाले बार्कले ऑकलैंड में वकील हैं। जिनके हाथों में अब आईसीसी की बागडोर सौंप दी गई है। 

गौरतलब है कि जुलाई में भारत के शशांक मनोहर के इस्तीफे के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अंतरिम अध्यक्ष के रूप में ख्वाजा कार्यरत थे। मनोहर ने नवंबर 2015 से अध्यक्ष के रूप में काम किया। हालांकि अब बार्कले न्यूजीलैंड क्रिकेट के चेयरमैन पद से इस्तीफ़ा दे देंगे। 

ऐसे में आईसीसी चेयरमैन बनने के बाद बार्कले ने अधिकारिक बयान में कहा, "अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के रूप में चुना जाना मेरे लिए एक सम्मान की बात है। मैं अपने साथी आईसीसी निदेशकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा।"

कोहली और अश्विन 'प्लेयर ऑफ द डेकेड' अवार्ड के लिए नॉमिनेट

उन्होंने आगे कहा, ""मुझे उम्मीद है कि हम खेल का नेतृत्व करने के लिए हम एक साथ आकर मजबूत स्थिति में वैश्विक महामारी से उभर सकते हैं और विकास के लिए तैयार हो सकते हैं। मैं खेल के संरक्षक के रूप में अपनी स्थिति को बहुत गंभीरता से लेता हूं और हमारे खेल के एक स्थायी भविष्य बनाने के लिए सभी 104 आईसीसी सदस्यों की ओर से मैं काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।"

बता दें कि साल 2012 से बार्कले न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के सदस्य थे। वो आईसीसी में न्यूजीलैंड कि तरफ से बतौर प्रतिनिधि भी काम कर चुके हैं।

Latest Cricket News