A
Hindi News खेल क्रिकेट 13 साल के लंबे करियर के बाद न्यूजीलैंड महिला क्रिकेटर रचेल प्रीस्ट ने लिया संन्यास

13 साल के लंबे करियर के बाद न्यूजीलैंड महिला क्रिकेटर रचेल प्रीस्ट ने लिया संन्यास

35 साल की इस खिलाड़ी ने अब क्रिकेट तस्मानिया से करार किया है और अब वह आस्ट्रेलिया की महिला राष्ट्रीय क्रिकेट लीग में खेलेंगी।  

New Zealand women's cricketer Rachel Priest retires after a 13-year-long career- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES New Zealand women's cricketer Rachel Priest retires after a 13-year-long career

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट खिलाड़ी रचेल प्रीस्ट ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। इसी के साथ इस विकेटकीपर के 13 साल के करियर का अंत हो गया। प्रीस्ट को इस महीने जारी की गई अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं किया गया था।

35 साल की इस खिलाड़ी ने अब क्रिकेट तस्मानिया से करार किया है और अब वह आस्ट्रेलिया की महिला राष्ट्रीय क्रिकेट लीग में खेलेंगी।

प्रीस्ट ने किवी टीम के लिए 87 वनडे और 75 टी-20 मैच खेले हैं।

क्रिकेट तस्मानिया ने अपनी वेबसाइट पर लिखा, "क्रिकेट तस्मानिया इस बात को बताते हुए बेहद खुश है कि हमने रचेल प्रीस्ट के साथ 2020/21 सीजन के लिए करार किया है। प्रीस्ट ने पहले न्यूजीलैंड के साथ करार किया था लेकिन आनेवाले सीजन के लिए कीवी टीम से अनुबंध न मिलने के कारण अब उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है।"

ये भी पढ़ें - लॉकडाउन के बाद ऑस्ट्रेलिया में फिर शुरू होगा पेशेवर टेनिस मुकाबला

प्रीस्ट के हवाले से तस्मानिया की वेबसाइट लिखा है, "न्यूजीलैंड के साथ 13 साल तक खेलने के बाद, मैंने काफी सोच समझकर संन्यास का फैसला लिया। मैं जिस उम्र में हूं, उसमें मेरे पास अच्छा खासा क्रिकेट बचा है। अनुभव होना बड़ी बात है, लेकिन टीम में सकारात्मक सोच लाना भी बड़ी बात है।"

Latest Cricket News