A
Hindi News खेल क्रिकेट बांग्लादेश की जीत प्वॉइंट्स टेबल में कर सकती है बड़ा फेरबदल, जानिए फिलहाल कौन है टॉप पर

बांग्लादेश की जीत प्वॉइंट्स टेबल में कर सकती है बड़ा फेरबदल, जानिए फिलहाल कौन है टॉप पर

निदाहास ट्रॉफी में आज भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबले खेला जाना है।

भारत, बांग्लादेश और...- India TV Hindi भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका टीम

निदाहास ट्रॉफी अब अपने बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुकी है। टूर्नामेंट में आधे से ज्यादा ग्रुप मैच खेले जा चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद अभी ये साफ नहीं है कि फाइनल में कौन सी टीम पहुंचेगी। टूर्नामेंट में आज भारत और बांग्लादेश का मैच खेला जाना है। अगर आज भारत जीत जाता है तो टीम इंडिया फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी। लेकिन अगर बांग्लादेश की टीम फिर से उलटफेर कर देती है तो प्वॉइंट्स टेबल का पूरा समीकरण बदल जाएगा और टूर्नामेंट फिर से पूरी तरह खुल जाएगा। फिलहाल प्वॉइंट्स टेबल की बात करें तो पहले नंबर पर भारत, दूसरे पर श्रीलंका और तीसरे पर बांग्लादेश की टीम है।

टीम

मैच

जीत

हार

कोई परिणाम नहीं

प्वॉइंट्स

नेट रनरेट

भारत

3

2

1

0

 4

0.210

श्रीलंका

3

1

2

0

2

-0.072

बांग्लादेश

2

1

1

0

2

-0.231

लेकिन अगर आज भारत को हार का सामना करना पड़ता है और बांग्लादेश की टीम बाजी मारने में कामयाब हो जाती है, तो फिर बांग्लादेश के भी 4 प्वॉइंट हो जाएंगे। हो सकता है कि नेट रनरेट के आधार पर बांग्लादेश भारत से थोड़ा पीछे रहे। लेकिन क्योंकि इसके बाद भी बांग्लादेश का एक और मैच बचा रहेगा और उसका आखिरी मैच श्रीलंका से है। ऐसे में अगर बांग्लादेश आज भारत को बड़े अंतर से हरा देता है और आखिरा मैच में श्रीलंका बांग्लादेश को हरा देता है तो भारत के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं। हालांकि ये तभी होगा जब बांग्लादेश लगातार दूसरा उलटफेर करने में कामयाब रहता है, जो कि बेहद ही मुश्किल है।

आपको बता दें कि शुरुआत से ही निदाहास ट्रॉफी में उलटफेर देखने को मिल रहे हैं। टूर्नामेंट के उद्धागटन मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को हरा दिया था और इसके बाद बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका को हराकर हर किसी को चौंका दिया था। 

Latest Cricket News