A
Hindi News खेल क्रिकेट जब एम एस धोनी के 9 सेकेंड के 'चमत्कार' से हिल गया था बांग्लादेश, आज टीम को खलेगी कमी

जब एम एस धोनी के 9 सेकेंड के 'चमत्कार' से हिल गया था बांग्लादेश, आज टीम को खलेगी कमी

आज भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 मुकाबला खेला जाना है।

एम एस धोनी- India TV Hindi एम एस धोनी

आज भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 मुकाबला खेला जाना है। भारत और बांग्लादेश के बीच की प्रतिद्ंवदिता बढ़ती जा रही है और दोनों के बीच अब मुकाबले पहले जैसे एकतरफा नहीं रहते। दोनों देश टी20 मुकाबले में आखिरी बार टी20 विश्व कप में भिड़े थे। वो मैच बेहद रोमांचक रहा था और बांग्लादेश जीते हुए मुकाबले को हार गया था। उस मैच में एम एस धोनी के 9 सेकेंड के चमत्कार की वजह से भारत 1 रन से मुकाबले को जीत गया था। लेकिन इस बार भारत को धोनी की कमी खलेगी और बांग्लादेश को इसका फायदा मिल सकता है।

धोनी को निदाहास ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया से आराम दिया गया है और वो इस सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। भले ही धोनी टीम का हिस्सा ना हों लेकिन फैंस के जहन में धोनी का 9 सेकेंड का वो चमत्कार आज भी ताजा है। 

धोनी की वजह से 1 रन से हारा था बांग्लादेश: टी20 वर्ल्ड कप में 25 मार्च, 2016 को खेला गया ग्रुप स्टेज का मैच खेला जा रहा था। ये मैच दोनों देशों के लिए बेहद अहम था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए थे। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम एक समय शानदार नजर आ रही थी और मुकाबले में हावी दिख रही थी। 

बांग्लादेश को जीत के लिए आखिरी ओवर में 11 रन चाहिए थे। बल्लेबाजों ने पहली 3 गेंदों में ही 9 रन बना दिए और जीत का जश्न मनाने लगे। लेकिन इसके बाद चौथी पांचवीं गेंद पर भारत ने विकेट लेकर मैच को बेहद रोमांचक बना दिया। अब आखिरी गेंद पर बांग्लादेश की टीम को 1 रन टाई और 2 रन जीतने के लिए चाहिए थे। गेंद बल्लेबाज के बल्ले पर नहीं आई और इसके बाद भी दोनों बल्लेबाज रन के लिए दौड़ पड़े थे। वहीं विकेट के पीछे खड़े धोनी ने बिजली की रफ्तार से स्टंप्स की तरफ दौड़ लगा दी और बल्लेबाज के क्रीज पर पहुंचने से पहले ही उन्हें आउट कर भारत को 1 रन से रोमांचक जीत दिला दी।

हालांकि उस मैच के बाद अब पहली बार दोनों देशों का आमना-सामना होना है। लेकिन इस मैच में टीम इंडिया को धोनी की कमी जरूर खलेगी।

Latest Cricket News