A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में खेला गया अद्भुत वनडे मैच, टीम ने पहले बनाए 596 रन और फिर 571 रन से जीता मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया में खेला गया अद्भुत वनडे मैच, टीम ने पहले बनाए 596 रन और फिर 571 रन से जीता मुकाबला

इस मैच ने दुनियाभर का ध्यान अपनी तरफ खींचा और हर कोई इस मैच की चर्चा कर रहा है।

Cricket Crowd- India TV Hindi Cricket Crowd

क्रिकेट के खेल में रिकॉर्ड का बनना और टूटना आम बात है। लेकिन कभी-कभी इस खेल में ऐसे रिकॉर्ड बन जाते हैं जिसके बारे में शायद ही कोई सोचता हो। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए एक महिला वनडे मैच में रनों का अंबार लगा डाला और 50 ओवरों में 596 रन ठोक डाले। ये मैच खेला गया नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट्स और पोर्ट एडिलेड के बीच। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट्स की टीम ने 50 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 596 रन बना डाले। नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट्स की तरफ से 4 बल्लेबाजों ने शतक लगाए। टीम की तरफ से मैकफैरलिन ने सबसे ज्यादा (130) रनों की पारी खेली।

मैकफैरलिन के अलावा बेट्स ने 71 गेंदों में 124, सैविले ने 56 गेंदों में 120 और ब्राउन ने 84 गेंदों में नाबाद 117 रन बनाए। इसके अलावा एडिलेड की टीम ने 88 रन एक्स्ट्रा दिए। जवाब में गेंदबाजी करने उतरी नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट ने कहर बरपाती गेंदबाजी से एडिलेड की टीम को महज 25 रनों पर समेट कर 571 रनों से मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

मैच जीतने के बाद मैकफैरलिन ने कहा, 'ये काफी शानदार है कि आकिर में हमने विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वनडे मैच में इस तरह का स्कोर बनाना किसी सपने की तरह है। हालांकि बल्लेबाजी के दौरान हम किसी रिकॉर्ड का पीछा नहीं कर रहे थे। हम सिर्फ क्रिकेटिंग शॉट खेल रहे थे। हमने सिर्फ पूरी पारी के दौरान 3 छक्के लगाए।'

मैकफैरलिन ने आगे कहा, 'ये दिखाता है कि हम सिर्फ विकेटों के बीच अच्छी दौड़ और जमीनी शॉट खेल रहे थे। हम एक अच्छी क्रिकेट खेलना चाहते थे और हमने वही किया।' आपको बता दें कि इस महिला वनडे मैच में नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट्स की टीम ने 64 चौके और सिर्फ 3 छक्के ही लगाए। साफ है कि इस मैच ने दुनियाभर का ध्यान अपनी तरफ खींचा और हर कोई इस मैच की चर्चा कर रहा है।

Latest Cricket News