A
Hindi News खेल क्रिकेट NZ v IND: 5वें T20I में उतरते ही रॉस टेलर ने रचा इतिहास, रोहित ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

NZ v IND: 5वें T20I में उतरते ही रॉस टेलर ने रचा इतिहास, रोहित ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज के आखिरी T20I मुकाबले में रॉस टेलर ने उतरने के साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

<p>NZ v IND: 5वें T20I में उतरते...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES NZ v IND: 5वें T20I में उतरते ही रॉस टेलर ने रचा इतिहास, रोहित ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज के आखिरी T20I मुकाबले में रॉस टेलर ने उतरने के साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। टेलर T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 मैच खेलने वाले न्यूजीलैंड के पहले और दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। टेलर से पहले पाकिस्तान के शोएब मलिक और भारत के रोहित शर्मा ये कारनामा कर चुके हैं। शोएब मलिक के नाम T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 113 मैच दर्ज हैं और वह सबसे ज्यादा T20I खेलने वाले खिलाड़ी हैं। इस मामलें में दूसरे नंबर पर काबिज रोहित शर्मा ने 108 मैच खेले हैं। इस बीच रोहित शर्मा भी 5वें T20I मुकाबले में उतरते ही 100 T20 इंटरनेशनल पारी खेलने वाली दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले शोएब मलिक (105 पारी) ये कारनामा कर चुके हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5वें T20I में रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इस दौरान सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने एक बड़ी उपलब्धि नाम कर ली है। सीरीज के आखिरी मैच में राहुल जैसी ही 21 रन के निजी स्कोर पर पहुंचे तो वह एक द्विपक्षीय T20I सीरीज में 200 रन बनाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। राहुल 5 मैचों की इस सीरीज में 2 अर्धशतक जड़ चुके हैं। 

गौरतलब है कि 5 मैचों की T20I सीरीज में भारत 4-0 से आगे चल रहा है। अगर भारत 5वां मैच भी अपने नाम कर लेता है तो वह न्यूजीलैंड को उसके घर में लगातार पांच टी-20 हराने वाली पहली टीम बन सकती है। साथ ही टीम इंडिया मेजबान कीवी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा टी-20 जीतने वाली दुनिया की चौथी टीम भी बन जाएगी।

Latest Cricket News