A
Hindi News खेल क्रिकेट सुरेश रैना के समर्थन में उतरे पैडी अप्टन, बोले - 'उनके फैसले का करना चाहिए सम्मान'

सुरेश रैना के समर्थन में उतरे पैडी अप्टन, बोले - 'उनके फैसले का करना चाहिए सम्मान'

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ का मानना है कि दुबई में अच्छा होटल का कमरा ना मिलने का कारण नाराज होकर रैना आईपीएल से आनन - फानन वापस आ गए हैं।

Suresh Raina- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Suresh Raina

कोरोना महामारी के कारण इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होना है। इसी बीच आईपीएल के 13वें सीजन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा है। जहां उसके दो खिलाड़ी दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं वहीं टीम के उपकप्तान व चिन्ना थाला कहे जाने वाले सुरेश रैना अचानक टीम का साथ छोड़कर भारत लौटे आए हैं। जिसके बारे में कई तर्क दिए जा रहे हैं कि रैना डकैतों द्वारा पठानकोट में रिश्तेदारों पर हमला होने के कारण वापस आए तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ का मानना है कि दुबई में अच्छा होटल का कमरा ना मिलने का कारण नाराज होकर रैना आईपीएल से आनन - फानन वापस आ गए हैं। इस तरह राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कोच पैडी अप्टन ने रैना के फैसले का समर्थन किया है। 

अप्टन ने ईएसपीएन क्रिकिंफो को दिए इंटरव्यू में कहा, "वहाँ पर कई और खिलाड़ी भी हैं जो रैना की तरह ही पक्षपात का शिकार हैं। मुझे उम्मीद हैं कि उनके बारे में भी फ्रेंचाईजीयों को जानकारी होगी। वहाँ कई कोच और सपोर्ट स्टाफ हैं जो तीन महीने के बायो - बबल में परेशानी महसूस कर सकते हैं।"

ये भी पढ़ें - गौतम गभीर ने बताया सुरेश रैना की गैरमौजूदगी में धोनी को किस नंबर पर करनी चाहिए बल्लेबाजी

वहीं रैना के समर्थन में आगे अप्टन का मानना है कि लोगों को इस बारे में नहीं सोचना चाहिए कि रिअना को पैसों की चिंता होगी। उनका मानना है कि रैना का अचानक टीम छोड़कर जाने में इससे भी बड़ी बात हो सकती है। 

अप्टन ने कहा, "बहुत ही कम ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो पैसों के चक्कर में अपने रास्ते बदलते हैं। हाँ मैं मानता हूँ कि ये प्रेरणा का कारक हो सकता है लेकिन रैना के मामले में ये इतना मायने नहीं रखता है। कोई भी कारण हो लेकिन आईपीएल छोड़कर जाने के बाद वो पैसों के बारे में नहीं सोच रहा होगा।"

ये भी पढ़ें - आईपीएल के आगामी सीजन में है सर्वाधिक टेलीविजन रेटिंग की उम्मीद : सौरव गांगुली

उन्होंने अंत में कहा, "मेरे विचार से पैसों को लेकर कहना उचित नहीं है कि वो इतने पैसे खोने जा रहा है। उसे पता है कि उसने ये निर्णय क्यों लीया है और हमें उसका सम्मान करना चाहिए।"

बता दें कि भारत में कोरोना महामारी चरम पर होने के कारण इस साल इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगामी सीजन 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा। जिसके लिए सभी टीमों के खिलाड़ी दुबई पहुँच चुके हैं। ऐसे में अब धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स बिना रैना के मैदान में खेलते दिखाई देगी।

Latest Cricket News