A
Hindi News खेल क्रिकेट कराची टी-20: पाकिस्तान ने वेस्ट इंडीज़ से 3-0 से जीती सिरीज़

कराची टी-20: पाकिस्तान ने वेस्ट इंडीज़ से 3-0 से जीती सिरीज़

बाबर आज़म (51) के शानदार अर्धशतक के दम पर पाकिस्तान ने मंगलवार देर रात खेले गए तीन टी-20 मैचों की सिरीज़ के आख़िरी मैच में वेस्ट इंडीज़ को आठ विकेट से हराकर 3-0 से सिरीज़ अपने नाम कर ली।

<p><span style="color: #0a0a0a; font-family: GoodOT-Book,...- India TV Hindi Pakistani cricket players pose with a trophy after beating West Indies in the final of Twenty20 match

नागपुर: बाबर आज़म (51) के शानदार अर्धशतक के दम पर पाकिस्तान ने मंगलवार देर रात खेले गए तीन टी-20 मैचों की सिरीज़ के आख़िरी मैच में वेस्ट इंडीज़ को आठ विकेट से हराकर 3-0 से सिरीज़ अपने नाम कर ली। 

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाजों ने उसे निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 153 रनों तक ही सीमित कर दिया। मेजबान पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को 16.5 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

आजम ने अपनी पारी में 40 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए। उन्हें 113 के कुल स्कोर पर चाडविक वाल्टन ने आउट किया। आउट होने से पहले उन्होंने फखर ज़मां (40) के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दी। फख़र ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 17 गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। फखर के रूप में पाकिस्तान का पहला विकेट छठे ओवर की दूसरी गेंद पर 62 के कुल स्कोर पर गिरा। इसके बाद आजम ने तलत हुसैन (नाबाद 31) के साथ मिलकर टीम को जीत की स्थिति में पहुंचाया। आज़म के बाद मैदान पर आए आसिफ अली (नाबाद 25) ने हसन के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। 

इसस पहले, वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे फ्लैचर ने 43 गेंदों में चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 52 रनों की पारी खेली। मार्लन सैमुएल्स ने 32 रन बनाए। दिनेश रामदीन ने नाबाद 42 रन बनाते हुए टीम को 150 के पार पहुंचाया। उन्होंने 18 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के लगाए। 

Latest Cricket News