A
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप में खराब परफॉर्में के बाद पाकिस्तान के चयनकर्ता प्रमुख इंजमाम उल हक ने किया पद छोड़ने का ऐलान

वर्ल्ड कप में खराब परफॉर्में के बाद पाकिस्तान के चयनकर्ता प्रमुख इंजमाम उल हक ने किया पद छोड़ने का ऐलान

इंजमाम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा "मुझे लगता है कि यह पद छोड़ने का समय है, मैं अपना कार्यकाल 30 जुलाई को समाप्त करूंगा।"

इंजमाम उल हक- India TV Hindi Image Source : PTI इंजमाम उल हक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा चयनकर्ता समिती के प्रमुख इंजमाम उल हक ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपना पद छोड़ने का ऐलान कर दिया है। इंजमाम का कार्यकाल 30 जुलाई को समाप्त होने वाला है। इंजमाम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा "मुझे लगता है कि यह पद छोड़ने का समय है, मैं अपना कार्यकाल 30 जुलाई को समाप्त करूंगा।"

वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान का परफॉर्मेंस ज्यादा खास नहीं रहा। अंत में न्यूजीलैंड से रन रेट कम होने के कारण वो सेमीफाइनल में प्रवेश नहीं कर पाए। इंजमाम ने कहा "क्रिकेट मेरा जुनून है लेकिन मैं चयन प्रक्रिया का हिस्सा नहीं बनना चाहता। दुर्भाग्य से हम शुरुआती मैच हार गए और बाद के मैचों में रन रेट बनाना मुश्किल हो गया।"

हालांकि एक सूत्र ने बताया है कि इंजमाम अपना कॉन्ट्रेक्ट एक साल के लिए और बढ़ाना चाहते थे, लेकिन पीसीबी नई सिलेक्शन कमीटी चाहती थी। सूत्र ने बताया 'विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने में पाकिस्तान की विफलता ने इंजमाम को रिहा करने का फैसला किया है।'

नए मुख्य चयनकर्ता बनने के लिए पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज मोहसिन हसन खान का नाम लिया जा रहा है क्योंकि उन्होंने अच्छे परिणाम के साथ अतीत में भी इस पद पर काम किया है और राष्ट्रीय टीम के अंतरिम मुख्य कोच के रूप में भी काम किया है।

Latest Cricket News