A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के नक़्शे कदम पर पाकिस्तान भी बांग्लादेश के साथ खेलना चाहता है डे-नाईट टेस्ट, उठाया ये कदम

भारत के नक़्शे कदम पर पाकिस्तान भी बांग्लादेश के साथ खेलना चाहता है डे-नाईट टेस्ट, उठाया ये कदम

बांग्लादेश ने पिछले महीने ही नवंबर में भारत दौरे पर अपना पहला दिन-रात टेस्ट मैच खेला था। एशिया में यह पहला दिन-रात टेस्ट मैच था।

Kolkata Eden Garden- India TV Hindi Image Source : BCCI Kolkata Eden Garden

लाहौर| पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) से अगले महीने पाकिस्तान दौरे पर कम से कम एक दिन-रात टेस्ट मैच खेलने का प्रस्ताव रखा है। पाकिस्तान ने इस दिन-रात टेस्ट के लिए कराची को चुना है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश का अगले महीने पाकिस्तान दौरे पर दो टेस्ट और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलने का कार्यक्रम है। लेकिन बीसीबी अभी भी पाकिस्तान दौरे के लिए सुरक्षा रिपोर्ट और सरकार के आदेश का इंतजार कर रहा है।

बांग्लादेश ने पिछले महीने ही नवंबर में भारत दौरे पर अपना पहला दिन-रात टेस्ट मैच खेला था। एशिया में यह पहला दिन-रात टेस्ट मैच था। वहीं, पाकिस्तान की टीम अब तक चार दिन-रात टेस्ट मैच खेल चुकी है। टीम ने ये चारों मैच घर से बाहर खेले हैं।

दूसरी तरफ क्रिकबज की मानें तो बांग्लादेश केवल टी-20 सीरीज ही पाकिस्तान में खेलना चाहता है जबकि टेस्ट सीरीज वह किसी तटस्थ स्थान पर खेलने के इच्छुक है।

बीसीबी के चेयरमैन (क्रिकेट संचालन) अकरम खान ने कहा, "हम पाकिस्तान को टेस्ट और टी-20 सीरीज अलग-अलग स्थान पर खेलने के लिए कह सकते हैं। कौन सी सीरीज पहले खेली जाएगी, यह सुरक्षा रिपोर्ट पर निर्भर करेगा। कुछ कारणों से अगर हमें इसके (टेस्ट सीरीज) लिए हरी झंडी नहीं मिलती है तो फिर हमें किसी तटस्थ स्थान पर खेलने के लिए उनसे बातचीत करनी होगी।"

बांग्लादेश ने इस साल अपनी अंडर-16 टीम को पाकिस्तान भेजा था। बीसीबी अब अपने सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल से पाकिस्तान की सुरक्षा स्थिति पर रिपोर्ट का इंतजार कर रही है और फिर वह इसे रिपोर्ट के आधार पर अंतिम निर्णय लेगा।

पाकिस्तान की टीम 11 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की मेजबानी कर रही है।

अकरम ने कहा, "श्रीलंका से ज्यादा हमें सरकार की ओर से जारी होने वाली अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) महत्वपूर्ण है क्योंकि एनओसी मिलने के बाद ही हम इस दौरे के बारे में सोच सकते हैं। हम सरकार के आदेश का इंतजार कर रहे हैं।"

Latest Cricket News