A
Hindi News खेल क्रिकेट कोरोना संकट के बीच 28 जून को इंग्लैंड पहुंचेगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम

कोरोना संकट के बीच 28 जून को इंग्लैंड पहुंचेगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम

कोरोना वायरस महामारी के बीच पाकिस्तानी क्रिकेट टीम रविवार को इंग्लैंड पहुंचेगी। हालांकि इंग्लैंड जाने वाली पाकिस्तानी टीम में वो 10 खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे जो कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

<p>कोरोना संकट के बीच 28...- India TV Hindi Image Source : GETTY कोरोना संकट के बीच 28 जून को इंग्लैंड पहुंचेगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम 

कोरोना वायरस महामारी के बीच पाकिस्तानी क्रिकेट टीम रविवार को इंग्लैंड पहुंचेगी। हालांकि इंग्लैंड जाने वाली पाकिस्तानी टीम में वो 10 खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे जो कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान टीम 3 टेस्ट मैच और 3 ही T20I मैच खेलेगी।

पाकिस्तान का यह दौरा पहले 30 जुलाई से शुरू होना था, लेकिन महामारी ने सभी दौरों में देरी कर दी। ऐसे में अगले महीने वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का 28 जुलाई तक समाप्त होना मुश्किल माना जा रहा है। ईसीबी ने अपने बयान में कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा सही समय पर की जायेगी।

इस सप्ताह कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव आने वाले 10 खिलाड़ी फिलहाल घर पर क्वॉरंटाइन में हैं। ये खिलाड़ी स्वस्थ होने पर इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान टीम से जुड़ पाएंगे। पाकिस्तान की बाकी टीम रविवार को इंग्लैंड रवाना होने से पहले और भी टेस्ट से गुजरेगी। इसके बाद इंग्लैंड पहुंचने पर टीम डर्बीशायर के इनोरा काउंटी ग्राउंड में स्थानांतरित होने से पहले वॉर्सेस्टर में 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहेगी।

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को टीम के 29 खिलाड़ियों में से 10 खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने पर चिंता व्यक्त की थी। इन सभी 29 खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे के लिए चुना गया था। इसमें एकमात्र अच्छी खबर यह थी कि किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं थे और सभी के पास ठीक होने का समय है।

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने सालाना बजट में दस प्रतिशत की कटौती करके उसका सबसे बड़ा हिस्सा सात अरब 76 करोड़ रूपये घरेलू क्रिकेट के विकास को आवंटित किया है। बोर्ड आफ गर्वनर्स ने शुक्रवार को इस बजट को मंजूरी दी। बजटीय आवंटन के कुल खर्च का 71 प्रतिशत क्रिकेट गतिविधियों को दिया गया है।

Latest Cricket News