A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान खिलाड़ियों को नहीं नसीब होगी बिरयानी, मिस्बाह के फैसले पर लोगों ने इस तरह भरे ठहाके

पाकिस्तान खिलाड़ियों को नहीं नसीब होगी बिरयानी, मिस्बाह के फैसले पर लोगों ने इस तरह भरे ठहाके

मिसबाह उल हक ने यह बदलाव घरेलू टूर्नामेंट और राष्ट्रीय शिविर में भाग ले रहे खिलाड़ियों के आहार और पोषण की योजना में किए हैं।

<p>मिस्बाह उल हक</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES मिस्बाह उल हक

पाकिस्तान के नए कोच मिस्बाह उल हक ने अपने खिलाड़ियों की फिटनेस को सुधारने के लिए बिरयानी, मिठाई और तली हुई चीजों पर बैन लगाया था। इस फैसले के बाद पाकिस्तानी टीम को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया। एक शख्स ने ट्वीट करते हुए लिखा 'भारत ने पाकिस्तान को बैन किया तो पाकिस्तान ने बिरयानी ही बैन कर दी'। वहीं एक शख्स ने लिखा 'बिरयानी खाने के लिए तो हमारे पास पैसे ही नहीं रहते बैन करने की क्या जरूरत थी।'

आइए देखते हैं और लोगों ने क्या कहा-

Image Source : Twitterमिस्बाह ने बिरयानी पर लगाया बैन

बता दें, मिसबाह उल हक ने यह बदलाव घरेलू टूर्नामेंट और राष्ट्रीय शिविर में भाग ले रहे खिलाड़ियों के आहार और पोषण की योजना में किए हैं। मिसबाह ने आदेश जारी किये हैं कि घरेलू सत्र के दौरान और राष्ट्रीय शिविर में खिलाड़ियों के लिये किसी भी तरह से भारी आहार उपलब्ध नहीं होगा क्योंकि खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिये सर्वश्रेष्ठ फिटनेस हासिल करनी होगी। 

कायदे आजम ट्राफी मैच में खिलाड़ियों के लिये भोजन व्यवस्था देख रही कंपनी के एक सदस्य ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों को अब बिरयानी और तेल युक्त रेड मीट वाला भोजन या मिठाई नहीं परोसी जाएगी।’’ 

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच और चयनकर्ता प्रमुख मिस्बाह उल हक ने श्रीलंका के साथ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को 20 सदस्यीय संभावित टीम से बाहर रखा है। 

मिस्बाह द्वारा चुनी गई 20 सदस्यीय टीम अब बुधवार से नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास करेगी। मलिक और हफीज इस समय कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेल रहे हैं। पाकिस्तान ने उन्हें 12 अक्टूबर तक सीपीएल में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) दे रखा है।

Latest Cricket News