A
Hindi News खेल क्रिकेट शोएब मलिक की नजर में पाकिस्तान टीम है T20 वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार

शोएब मलिक की नजर में पाकिस्तान टीम है T20 वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार

पाकिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक को लगता है कि उनकी टीम की 2020 का T20 विश्व कप जीतने की बहुत अच्छी संभावना है, बशर्ते टीम को योजना के अनुसार आगे बढ़ना होगा।

<p>शोएब मलिक की नजर में...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES शोएब मलिक की नजर में पाकिस्तान टीम है T20 वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार

पाकिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक को लगता है कि उनकी टीम की 2020 का T20 विश्व कप जीतने की बहुत अच्छी संभावना है, बशर्ते टीम को योजना के अनुसार आगे बढ़ना होगा। T20 विश्व कप इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इसके आयोजन पर संकट मंडरा रहा है।

साल 2009 में T20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने वाले शोएब ने कहा कि पाकिस्तान के पास बहुत अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है और यही कारण है कि वे टूर्नामेंट में शीर्ष दावेदारों में से एक होंगे।

T20 विश्व कप में पाकिस्तान की प्रबल संभावना पर शोएब ने कहा, "मुझे लगता है कि हमारे पास जीतने का अच्छा मौका है। इस तह के टूर्नामेट जीतने के लिए आपके पास अच्छी, आक्रामक गेंदबाजी होनी चाहिए और मुझे लगता है कि हमारे पास वो है। साथ ही हमारे पास अच्छा बल्लेबाजी क्रम भी है जो आक्रामक गेंदबाजी में साथ देगा।" उन्होंने कहा, "सिर्फ यही नहीं, हमारी फील्डिंग भी काफी मजबूत हुई है। यह बात मैदान पर काफी मायने रखती है।"

कोरोना महामारी के कारण पाकिस्तान की टीम 28 जून को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने वाली है जहां वह खाली स्टेडियम में टेस्ट और टी-20 सीरीज खेलेगी। शोएब ने कहा, "जाहिर सी बात है कि हम खचाखच भरे स्टेडियम देखना चाहते हैं और उस तरह के मैच देखना चाहते हैं जिनमें दर्शक हों। लेकिन इस समय पूरी दुनिया में हालात अच्छे नहीं है और हमें वही करना चाहिए जो स्वास्थ और सुरक्षा के लिहाज से सही है।" उन्होंने कहा, "उम्मीद है कि वह दिन ज्यादा दूर नहीं होगा जब मैदान पर दर्शक वापसी करेंगे।"

गौरतलब है कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने की 8 तारीख से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है, जो जैव-सुरक्षित माहौल में खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान की मेजबानी करेगी। इस दौरे पर पाकिस्तान की टीम 3 टेस्ट और 3 T20 मैच खेलेगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इंग्लैंड दौरे के लिए पहले ही 29 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर चुका है जिसमें शोएब मलिक भी शामिल हैं। हालांकि वह 28 जून की बजाय जुलाई में इंग्लैंड पहुंचेंगे क्योंकि उन्होंने करीब 5 महीनों से अपने परिवार को नहीं देखा है।

(With IANS inputs)

Latest Cricket News