A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड के लिए रविवार को रवाना होगी पाकिस्तानी टीम, हफीज समेत 6 क्रिकेटर की रिपोर्ट आई नेगेटिव

इंग्लैंड के लिए रविवार को रवाना होगी पाकिस्तानी टीम, हफीज समेत 6 क्रिकेटर की रिपोर्ट आई नेगेटिव

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान के 20 खिलाड़ी और 11 सहायक स्टाफ रविवार (28 जून) को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होंगे।

<p>इंग्लैंड के लिए...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES इंग्लैंड के लिए रविवार को रवाना होगी पाकिस्तानी टीम, हफीज समेत 6 क्रिकेटर की रिपोर्ट आई नेगेटिव 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान के 20 खिलाड़ी और 11 सहायक स्टाफ रविवार (28 जून) को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होंगे। पीसीबी ने साथ ही ये भी जानकारी दी कि इस सप्ताह की शुरूआत में कोरोना सें संक्रमित हुए 10 पाकिस्तानी खिलाड़ियों में से अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज समेत 6 पाकिस्तानी क्रिकेट दूसरे कोरोना टेस्ट में नेगेटिव आये हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि टीम मैनचेस्टर के लिए रवाना होगी। पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने संवाददाताओं से कहा कि तेज गेंदबाज मूसा खान और विकेटकीपर-बल्लेबाज रोहेल नजीर, जो रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल थे, टेस्ट में नेगेटिव आए हैं और वे भी रविवार को टीम के साथ रवाना होंगे।

खान ने यह भी स्पष्ट किया कि जिन 10 खिलाड़ियों का टेस्ट पॉजिटिव आया था, उन्हें लगातार दो नेगेटिव टेस्ट के बाद ही इंग्लैंड भेजा जाएगा। इससे पहले जो 10 पाकिस्तानी खिलाड़ी कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे, उनमें से फखर जमान, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और वहाब रियाज का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है। वहीं, हैंदर अली, हारिस रऊफ, काशिफ भट्टी, और इमरान खान एक बार फिर टेस्ट में पॉजिटिव निकले हैं।

खान ने दोहराया कि जिन छह खिलाड़ियों का टेस्ट अब नेगेटिव आया है, उनका अगले सप्ताह तीसरी बार टेस्ट होगा और यदि वे सभी नेगेटिव आते हैं, तो पीसीबी उन्हें इंग्लैंड भेजने की व्यवस्था करेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे पता है कि मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज पीसीबी की जांच से पहले बाहर खुद का परीक्षण करवाया है और उनका नतीजा निगेटिव आया है। पीसीबी की नीति के मुताबिक उन्हें पीसीबी की जांच प्रक्रिया में दो बार निगेटिव आना होगा।’’

उन्होंने कहा,‘‘ ऐसे में पीसीबी परीक्षण कार्यक्रम के तहत अगर एक बार फिर से उनके जांच का परिणाम निगेटिव रहा तो वे इंग्लैंड जाने वाली टीम से जुड़ने के लिए तैयार होंगे।’’ पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचने के बाद 14 दिनों तक क्वॉरंटीन में रहेंगे।

28 जून यानी रविवार को इंग्लैंड़ रवाना होने वाले खिलाड़ियों का नाम इस प्रकार है: अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम (उप-कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद अब्बास, मूसा खान, नसीम शाह, रोहेल नजीर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी और यासिर शाह।

Latest Cricket News