A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान बनाम श्रीलंका: बारिश के कारण पाकिस्तान में 10 साल का सूखा जारी, रद्द हुआ मैच

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका: बारिश के कारण पाकिस्तान में 10 साल का सूखा जारी, रद्द हुआ मैच

पाकिस्तान और श्रीलंका को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के सभी मैच इसी मैदान पर खेले जाने हैं।

Karachi National Stadium- India TV Hindi Image Source : AP Karachi National Stadium

कराची। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को यहां के नेशनल स्टेडियम में खेला जाने वाले पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। पाकिस्तान में 10 साल बाद कोई वनडे मैच खेला जाना था लेकिन बारिश ने 10 साल के सूखे को खत्म नहीं होने दिया और बिना एक भी गेंद फेंके मैच रद्द करना पड़ा।

पाकिस्तान और श्रीलंका को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के सभी मैच इसी मैदान पर खेले जाने हैं। उम्मीद है कि 29 तारीख को होने वाला मैच इस मैदान पर वनडे क्रिकेट के सूखे को खत्म करेगा।

इस मैदान पर आखिरी मैच 21 जनवरी, 2009 में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच ही खेला गया था। वैसे पाकिस्तान की बात करें तो यहां अंतिम बार कोई इंटरनेशनल मैच 2009 में ही खेला गया था।

2009 में जब श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान दौरे पर थी, तब लाहौर में जारी टेस्ट मैच के दौरान आतंकवादियों ने श्रीलंकाई टीम की बस पर हमला कर दिया था। उस हमले में श्रीलंकाई टीम के कई खिलाड़ी बुरी तरह जख्मी हुए थे जबकि दो सुरक्षाकर्मी मारे गए थे।

इस हमले के बाद श्रीलंका ने पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था। इस हमले के बाद कोई भी टीम पाकिस्तान नहीं आई। 10 साल तक पाकिस्तानी टीम ने अपने सभी मैच विदेशी धरती पर, खासतौर पर संयुक्त अरब अमीरात में खेले।

Latest Cricket News