A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान ने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए की ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड से मिन्नतें

पाकिस्तान ने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए की ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड से मिन्नतें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड से टी-20 मैच खेलने के लिए अपनी टीमें पाकिस्तान भेजने की मिन्नत की है लेकिन दोनों ही देशों ने फिलहाल ऐसा कोई वादा करने से मना कर दिया है. 

<p>pakistan cricket</p>- India TV Hindi pakistan cricket

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड से टी-20 मैच खेलने के लिए अपनी टीमें पाकिस्तान भेजने की मिन्नत की है लेकिन दोनों ही देशों ने फिलहाल ऐसा कोई वादा करने से मना कर दिया है. उनका कहना है कि सुरक्षा की वजह से वह ऐसा कोई वादा नहीं कर सकते. बता दें कि 2008 में श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे पर उस पर आतंकी हमला हुआ था और तभी से टीमें पाकिस्तान जाने से कतराती रही हैं. इस वजह से पाकिस्तान अपनी घरेलू सिरीज़ संयुक्त अरब अमीरात में खेलता है. 

डॉन के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट होर्ड के एक अधिकारी ने न्यूज़ एजेंसी P.T.I को बताया कि हाल ही में कोलकता में ICC की बैठक के दौरान बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी और COO सुभान अहमद ने इस बारे में ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के क्रिकेट अधिकारियों से बात की थी लेकिन उन्होंने हिचक दिखाई. अधिकारियों ने कहा कि वे पाकिस्तान के आग्रह पर ग़ौर करेंगे.

सेठी ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड से पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी में मदद के लिए दुबई की बजाय पाकिस्तान में टी-20 सिरीज़ खेलने का आग्रह किया गया है.”

पाकिस्तान अक्टूबर में UAE में ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन टेस्ट और एक टी-20 और फिर नवंबर में न्यूज़ीलैंड के साथ तीन टेस्ट, पांच वनडे तथा तीन टी-20 मैचों की सिरीज़ की मेज़बानी करेगा. 

पिछले साल पाकिस्तान ने श्रीलंका को टी-20 सिरीज़ का फ़ाइनल मैच पाकिस्तान में खेलने के लिए मना लिया था. इसके पहले पाकिस्तान ने लाहोर में ICC विश्व एकादश के साथ तीन टी-20 मैचों की मेज़बानी की थी. पिछले महीने वेस्ट इंडीज़ ने कराची में तीन टी-20 मैच खेले थे.

Latest Cricket News