A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट खेलने के साथ-साथ जहाज उड़ाने का भी शौकीन है ये ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, देखें वीडियो

क्रिकेट खेलने के साथ-साथ जहाज उड़ाने का भी शौकीन है ये ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, देखें वीडियो

यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया का सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा है। हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा की एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें दुनिया का सबसे बड़ा यात्री विमान Airbus A380 उड़ाते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

'Pilot' Usman Khawaja gets behind the wheels of world's largest passenger aircraft- India TV Hindi Image Source : TWITTER: @CRICKETCOMAU 'Pilot' Usman Khawaja gets behind the wheels of world's largest passenger aircraft  

क्रिकेट के खेल के साथ-साथ कई खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो दूसरे खेल या फिर दूसरे प्रोफेशन में भी रूचि रखते हैं। किसी क्रिकेटर को गाना गाना पसंद होता है तो कोई गोल्फ या चेस खेलने में रूचि रखता है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे प्लेन उड़ाना पसंद है। 

जी हां, यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया का सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा है। हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा की एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें दुनिया का सबसे बड़ा यात्री विमान Airbus A380 उड़ाते हुए दिखाई दे रहे हैं। बता दें, उस्मान क्रिकेटर के साथ-साथ क्वालिफाइड कमर्शियल पायलट भी हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया यूनिवर्सिटी से एविएशन में बैचलर डिग्री ली है।

देखें वीडियो-

प्लेन उड़ाने के प्रित अपने इस प्रेम के बारे में उस्मान ख्वाजा ने बात करते हुए कहा "मैंने बचपन में बहुत यात्रा की है।। मेरे पिताजी ने लगभग 5-6 वर्षों तक सऊदी अरब में काम किया, इसलिए मैं उन्हें देखने के लिए आगे-पीछे की यात्रा करता हूं और फिर क्रिकेट खेलने के लिए यहां वापस आता हूं। मैंने अभी-अभी विमानों के साथ एक आकर्षण बढ़ाया है। जैसा कि मैं अंत की ओर आ रहा था, वर्ष 2011-12 मैंने सोचा कि 'उड़ान के बारे में क्या है'। मैंने UNSW (न्यू साउथ वेल्स विश्वविद्यालय - स्कूल ऑफ एविएशन) पाया। यहां से मुझे ड्रिग्री और लाइसेंस प्राप्त हुआ जिससे मैं अपनी मां को खुश कर सका।"

इसके आगे उन्होंने कहा "मुझे लगता है कि उड़ान ने मुझे क्रिकेट के मामले में बहुत मदद की। शायद सबसे बड़ा तरीका अनुशासन था और सीखने के साथ-साथ यह सुनिश्चित करना कि आप किसी भी बदलाव के साथ शीर्ष पर हैं। बहुत सी चीजें हैं जो हाथ से जाती हैं। उड़ान और विशेष रूप से टेस्ट क्रिकेट खेलने के बीच। एक खिलाड़ी होने के नाते, विशेष रूप से एक क्रिकेटर होने के नाते और एक बल्लेबाज होने के नाते, मुझे लगता है कि बहुत सारी समानताएं हैं।"

Latest Cricket News