A
Hindi News खेल क्रिकेट 'पिक बॉल टेस्ट हमारे लिए एक बड़ी चुनौती', ऐतिहासिक डे-नाइट मैच से पहले बोले विराट कोहली

'पिक बॉल टेस्ट हमारे लिए एक बड़ी चुनौती', ऐतिहासिक डे-नाइट मैच से पहले बोले विराट कोहली

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 22 नवंबर से ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा जिसमें गुलाबी गेंद का इस्तेमाल होगा।

ind vs ban- India TV Hindi Image Source : AP 'पिक बॉल टेस्ट हमारे लिए एक बड़ी चुनौती', ऐतिहासिक डे-नाइट मैच से पहले बोले विराट कोहली

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 22 नवंबर से ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा जिसमें गुलाबी गेंद का इस्तेमाल होगा। इस मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान कप्तान कोहली ने पिंक बॉल टेस्ट को चुनौतीपूर्ण और रोमांचक करार दिया।

विराट कोहली ने "पिक बॉल टेस्ट मैच हमारे लिए एक बड़ी चुनौती है। यह हमारे लिए बहुत रोमांचक है क्योंकि एनर्जी बहुत हाई होगी। यह एक ऐतिहासिक अवसर है।" डे-नाइट टेस्ट से पहले ओस को लेकर काफी बातें हो रही हैं। ऐसे में कई पूर्व क्रिकेटरों ने मैच में सूर्यास्त के बाद गेंदबाजों के लिए कठिन समय होने की उम्मीद जताई है। कोहली ने भी माना है कि मैच का अंतिम सत्र काफी मुश्किल होगा।

उन्होंने कहा, "ओस का अनुमान लगाने का हमारे पास कोई रास्ता नहीं है। इसलिए, यह एक चिंता का विषय है और यह अंतिम सत्र में अहम होगा।" इंदौर में पहला टेस्ट खत्म होने के बाद से भारत और बांग्लादेश दोनों गुलाबी गेंद से अभ्यास कर रहे हैं। 

गुलाबी गेंद से अभ्यास के बाद कोहली और टीम के अन्य खिलाड़ियों ने गुलाबी गेंद को स्पॉट करना थोड़ा मुश्किल बताया है, जिससे कैच लेने में कुछ दिक्कत आ सकती है। कोहली ने कहा, “गुलाबी गेंद के साथ क्षेत्ररक्षण सत्र सबसे बड़ी चुनौता थी। लोग हैरान होंगे कि गुलाबी गेंद से फील्डिंग करना कितना मुश्किल हो सकता है। गेंद निश्चित रूप से भारी लग रही थी। मुझे यकीन है कि वजन में कोई अंतर नहीं होगा, लेकिन फिर भी यह भारी लग रही था। स्लिप में कैच लेते समय गेंद वास्तव में हाथों को जोर से हिट करती है। यहां तक कि गेंद बाउंड्री से फेंकते समय फील्डरों को अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत महसूस हो रही है।”

Latest Cricket News