A
Hindi News खेल क्रिकेट यो-यो टेस्ट में फेल होने पर टीम इंडिया से बाहर हो सकते हैं खिलाड़ी

यो-यो टेस्ट में फेल होने पर टीम इंडिया से बाहर हो सकते हैं खिलाड़ी

बड़े से बड़ा खिलाड़ी भी अगर यो-यो टेस्ट में फेल हुआ तो उसे भारतीय टीम से बाहर किया जा सकता है।

<p>भारतीय टीम</p>- India TV Hindi भारतीय टीम

भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए हर खिलाड़ी को 'यो-यो' टेस्ट पास करना होता है। माना जाता है कि युवराज सिंह और सुरेश रैना को टीम इंडिया से इसलिए बाहर किया गया था क्योंकि वो दोनों यो-यो टेस्ट पास नहीं कर पाए थे। भारत को 14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलना है और इसके बाद टीम आयरलैंड, इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज खेलनी है। खबरें हैं कि जो खिलाड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट और सीमित ओवरों की सीरीज के लिए चुन लिए गए हैं और अगर वो यो-यो टेस्ट पास नहीं कर पाएंगे तो उन्हें टीम इंडिया से बाहर किया जा सकता है।

माना जा रहा है कि जो खिलाड़ी यो-यो टेस्ट के मुताबिक अपनी फिटनेस बरकरार नहीं रख पाएंगे उसे टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने वाले खिलाड़ियों का टेस्ट इसी हफ्ते और आयरलैंड, इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों में चुने गए खिलाड़ियों का टेस्ट 15 जून को होगा। भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच 14 जून से खेलना है और इसके बाद टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा 3 जुलाई से शुरू होगा। 

आपको बता दें कि इंग्लैंड दौरे के लिए यो-यो टेस्ट के दौरान हर किसी की नजरें टीम इंडिया में वापसी करने वाले खिलाड़ी सुरेश रैना पर होंगी। रैना ने हाल ही में टीम इंडिया में वापसी की है और अगर उन्हें टीम में जगह बनाए रखनी है तो फिर इस टेस्ट को हर हाल में पास करना होगा। क्योंकि रैना इस टेस्ट में फेल हो जाने के कारण ही टीम से बाहर किए गए थे।  

Latest Cricket News