A
Hindi News खेल क्रिकेट एक साल में 4 बड़े टूर्नामेंट खेलना चुनौतीपूर्ण, लेकिन रोमांचक होगा : एलिसा हीली

एक साल में 4 बड़े टूर्नामेंट खेलना चुनौतीपूर्ण, लेकिन रोमांचक होगा : एलिसा हीली

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली का मानना है कि 2022 में महिलाओं की चार प्रमुख प्रतियोगिताओं को खेलना "चुनौतीपूर्ण" होगा, लेकिन साथ ही वह इस चुनौती को लेकर काफी उत्साहित हैं।

<p>एक साल में 4 बड़े...- India TV Hindi Image Source : GETTY एक साल में 4 बड़े टूर्नामेंट खेलना चुनौतीपूर्ण, लेकिन रोमांचक होगा : एलिसा हीली

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली का मानना है कि 2022 में महिलाओं की चार प्रमुख प्रतियोगिताओं को खेलना "चुनौतीपूर्ण" होगा, लेकिन साथ ही वह इस चुनौती को लेकर काफी उत्साहित हैं।

साल 2022 में वनडे विश्व कप, T20 विश्व कप, बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स और महिला एशेज का आयोजन होना हैं। इससे पहले महिला विश्व कप का आयोजन न्यूजीलैंड में अगले साल फरवरी-मार्च में होना था, लेकिन कोरोनोवायरस के कारण टूर्नामेंट को 2022 तक स्थगित कर दिया गया।

ESPNcricinfo ने हीली के हवाले से कहा, "देखो, यह देखना दिलचस्प होगा कि वे [आईसीसी] उन सभी टूर्नामेंटों को कैसे संतुलित करते हैं। इन सभी बड़े टूर्नामेंटों के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय टीमों को तैयार करना काफी अहम है और यदि वो ऐसा करने में सक्षम नहीं हो पाते हैं, तो जाहिर तौर पर उन्हें कुछ टूर्नामेंट पर पुनर्विचार करना होगा।"

हीली ने कहा, "एक साल में दुनिया भर में चार बड़ी प्रतियोगिताओं को खेलना स्पष्ट रूप से चुनौतीपूर्ण है, लेकिन यह हमारे लिए भी रोमांचक है कि हम महिलाओं के खेल को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उतना ही बड़ा दिखा पाएंगे। मुझे लगता है कि दुनिया भर में अधिकांश लड़कियों को यह बहुत पसंद आएगा।"

हीली ने पिछले हफ्ते रिलीज हुई आईसीसी की डॉक्यूमेंट्री की तारीफ करते हुए कहा कि इसने महिला क्रिकेटरों के अंदर मैदान पर वापस आने की इच्छा को फिर से जगा दिया है।उन्होंने कहा, "आखिरी बात जो सभी को याद है, वो है महिला T20 विश्व कप और इस डॉक्यूमेंट्री ने एक बार फिर उन सुनहरी यादों को ताजा कर दिया है। हम भाग्यशाली हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज होने जा रही है। दुर्भाग्य से दुनिया भर में बहुत सी सीरीज़ हैं जो नहीं हो रही हैं। हम वास्तव में इस अवसर के लिए आभारी हैं कि हम अपने देश के लिए बाहर जाकर क्रिकेट खेलने में सक्षम हैं।"

Latest Cricket News