A
Hindi News खेल क्रिकेट ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार हुए श्रीलंकाई क्रिकेटर मदुशंका की पुलिस रिमांड बढ़ी

ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार हुए श्रीलंकाई क्रिकेटर मदुशंका की पुलिस रिमांड बढ़ी

पिछले महीने ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार किए गए श्रीलंकाई क्रिकेटर शेहान मदुशंका को 9 जून तक पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है।

<p>ड्रग्स रखने के आरोप...- India TV Hindi Image Source : AP ड्रग्स रखने के आरोप में  गिरफ्तार हुए श्रीलंकाई क्रिकेटर मदुशंका की पुलिस रिमांड बढ़ी

पिछले महीने ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार किए गए श्रीलंकाई क्रिकेटर शेहान मदुशंका को 9 जून तक पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है। मदुशंका को 23 मई को पनाला शहर में हिरासत में लिया गया था। उस समय उनके पास दो ग्राम से अधिक हेरोइन बरामद हुई थी।

डेली मिरर वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को मदुशंका के पास से 2.7 ग्राम और उसके दोस्त से 2.8 ग्राम हेरोइन मिली थी जिसके बाद कुलियापिटिया के मजिस्ट्रेट ने श्रीलंकाई खिलाड़ी और उसके दोस्त को 2 जून तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया था। अब आगे की जांच के लिए दोनों की रिमांड को 9 जून तक के लिए बढ़ा दिया है।

मदुशंका की गिरफ्तारी श्रीलंकाई क्रिकेट इतिहास में पहली बार है जब एक अनुबंधित खिलाड़ी को ड्रग के आरोप में रिमांड पर लिया गया। मदुशंका ने जनवरी 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे डेब्यू में हैट्रिक लेकर सनसनी मचा दी थी।

मदुशंका इसी साल इसी टीम के खिलाफ दो टी20 मैच भी खेले थे लेकिन चोट के कारण इसके बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाये। वह डेब्यू वनडे मैच में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के चौथे खिलाड़ी हैं। मदुशंका गिरफ्तारी के बाद ही श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने उनका अनुबंध रद्द कर दिया है।

इस बीच श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी की उम्मीद में सोमवार से अभ्यास शुरू कर दिया। पहले दिन के अभ्यास के बाद कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा कि टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी चाहती है और इसलिए उसने अभ्यास शुरू किया।

करुणारत्ने ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि यह अभ्यास करने तथा फिटनेस और कौशल के स्तर पर पुरानी लय में लौटने का समय है। हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी चाहते हैं और इसलिए हमने अभ्यास शुरू किया है।’’

कोविड-19 महामारी के कारण श्रीलंका में मार्च से ही क्रिकेट बंद पड़ा हुआ है। तब इंग्लैंड की टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये श्रीलंका दौरे पर आयी थी लेकिन वह दौरे के शुरू में ही स्वदेश लौट गयी थी। 

Latest Cricket News