A
Hindi News खेल क्रिकेट रहाणे कोहली से कहीं ज़्यादा संयत और शांत हैं: स्मिथ

रहाणे कोहली से कहीं ज़्यादा संयत और शांत हैं: स्मिथ

धर्मशाला: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ का कहना है कि कप्तान विराट कोहली की तुलना में उप कप्तान अजंक्य रहाणे कहीं ज़्यादा शांत व्यक्ति हैं और अगर कोहली चौथे टेस्ट में नही खेल पाते तो

Steve Smith- India TV Hindi Steve Smith

धर्मशाला: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ का कहना है कि कप्तान विराट कोहली की तुलना में उप कप्तान अजंक्य रहाणे कहीं ज़्यादा शांत व्यक्ति हैं और अगर कोहली चौथे टेस्ट में नही खेल पाते तो वह (रहाणे) उनकी जगह अच्छी कप्तानी करेंगे। 

यह पूछे जाने पर कि अगर कोहली चोट की वजह से नहीं खेल पाते तो भारत को उनकी कमी कितनी खलेगी, स्मिथ ने रहाणे की तारीफ़ करते हुए कहा, "नहीं खलेगी, मुझे लगता है सब ठीक होगा। मुझे लगता है कि रहाणे वह कप्तानी की ज़िम्मेदारी संभाल लेंगे। रांची में जब कोहली घायल हो गए थे तब रहाणे ने अच्छी कप्तानी की थी। मुझे भरोसा है कि वह अच्छे से कप्तानी करेंगे।" 

स्मिथ और रहाणे IPL में पुणे से खेलते हैं और इस दौरान स्मिथ को उन्हें जानने का मौक़ा मिला है। उनका मानना है कि रहाणे कम भावुक हैं। "वह (रहाणे) मैदा में ज़्यादा शांत रहते हैं लेकिन उन्हें खेल की समझ है। मैंने उनके साथ कुछ क्रिकेट खेला है और वह खेल के पारखी हैं। अगर कोहली इस मैच में नही खेल पाए तो मुझे पक्का भरोसा है कि भारतीय टीम बहुत अच्छे हाथों में होगी।" 

कोहली के लिए एहतियातन बुलाए गए श्रेयस अय्यर की तारीफ करते हुए स्मिथ ने कहा "वह अच्छा ख़ासा आक्रामक बल्लेबाज़ है और अगर मुझे ठीक से याद है तो उसने पहली ही बॉल पर छक्का मारा था। उन्होंने बैटिंग के अनुकूल विकेट पर अच्छी पारी खेली थी लेकिन हमने अपने मुख्य बॉलर्स (स्टार्क, हैज़लवुड) नहीं खिलाए थे लेकिन वह भविष्य का खिलाड़ी है।" 

निर्णायक मैच में ऑस्ट्रेलिया को संभावित विजेता माना जा रहा है। इस बारे में पूछे जाने पर स्मिथ ने कहा कि वह इन बातों से परेशान नहीं होते। ये क्रिकेट खेल है, सिरीज़ 1-1 से बराबर है और दोनों ही जीतने के लिए दम लगाएंगी। मैं नतीजे को लेकर परेशान नही होता। 

Latest Cricket News