A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL खिलाड़ियों के लिए राजस्थान रॉयल्स BCCI के साथ मिलकर शुरू करेगा ये कोर्स

IPL खिलाड़ियों के लिए राजस्थान रॉयल्स BCCI के साथ मिलकर शुरू करेगा ये कोर्स

पेशेवर क्रिकेटरों को संन्यास लेने के बाद किसी अन्य कार्य के लिये तैयार करने के प्रयास के तहत आईपीएल की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स बीसीसीआई के साथ मिलकर सभी खिलाड़ियों के लिये खेल मार्केटिंग कोर्स की पेशकश करेगा।

rajasthan royals- India TV Hindi Image Source : TWITTER/RAJASTHANROYALS IPL खिलाड़ियों के लिए राजस्थान रॉयल्स BCCI के साथ मिलकर शुरू करेगा ये कोर्स 

नई दिल्ली। पेशेवर क्रिकेटरों को संन्यास लेने के बाद किसी अन्य कार्य के लिये तैयार करने के प्रयास के तहत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ मिलकर आईपीएल से जुड़े सभी खिलाड़ियों के लिये खेल मार्केटिंग कोर्स की पेशकश करेगा।

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) इस कोर्स में दिलचस्पी रखने वाले खिलाड़ियों की सूची साझा करेगा। इस कोर्स से खिलाड़ियों को भविष्य में फायदा मिल सकता है। पहले समूह के खिलाड़ियों से मिली प्रतिक्रिया के आधार एनसीए बीसीसीआई के जरिये राजस्थान रायल्स के साथ मिलकर आईपीएल के पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों के बड़े समूह के लिये यह कोर्स चलाएगा।

यह आस्ट्रेलिया के डीकिन विश्वविद्यालय और डीकिन कंपनी के तहत सहयोगी प्रमाणपत्र कार्यक्रम होगा जिसके लिये राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी उन खिलाड़ियों की सूची तैयार कर रहा है जो इस कोर्स में हिस्सा लेंगे।

राजस्थान रॉयल्स के मुख्य संचालन अधिकारी जैक लुश मैकक्रम ने कहा, ‘‘हम वर्तमान और पूर्व आईपीएल खिलाड़ियों के लिये मानार्थ तौर पर ऑनलाइन खेल मार्केटिंग कोर्स को लेकर बीसीसीआई के जरिये एनसीए के साथ काम करने को लेकर बेहद खुश हैं।’’

Latest Cricket News