A
Hindi News खेल क्रिकेट कोलकाता ODI: वनडे मैचों में रविंद्र जडेजा के 150 विकेट पूरे

कोलकाता ODI: वनडे मैचों में रविंद्र जडेजा के 150 विकेट पूरे

ICC टेस्ट गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर काबिज भारत के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने रविवार को वनडे इंटरनेशनल में 150 विकेट पूरे कर लिए।

Ravindra Jadeja | Getty Images- India TV Hindi Ravindra Jadeja | Getty Images

कोलकाता: ICC टेस्ट गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर काबिज भारत के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने रविवार को वनडे इंटरनेशनल में 150 विकेट पूरे कर लिए। जडेजा ने ईडन गार्डंस स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे तीसरे वनडे मैच के दौरान ओपनिंग बैट्समैन सैम बिलिंग्स का विकेट लेते ही यह उपलब्धि हासिल की। जडेजा ने अपने अगले ही ओवर में आक्रामक अंदाज में खेल रहे जेसन रॉय (65) को क्लीन बोल्ड कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

वनडे इंटरनेशनल में 150 रन पूरा करने वाले जडेजा भारत के 12वें गेंदबाज बन गए। ऐसा करने वाले वह देश के पहले लेफ्ट आर्म स्पिनर भी हैं। जडेजा से ज्यादा विकेट हासिल करने वाले भारतीय बोलर्स में अनिल कुंबले (334), जवागल श्रीनाथ (315), अजित अगरकर (288), जहीर खान (269), हरभजन सिंह (265), कपिल देव (253), वेंकटेश प्रसाद (196), इरफान पठान (173), मनोज प्रभाकर (157), आशीष नेहरा (155) और सचिन तेंदुलकर (154) हैं।

भारतीय टीम के धुरंधर स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन विकेटों के मामले में जडेजा से थोड़ा ही पीछे हैं। अश्विन रविवार को ईडन में विकेट तो एक भी हासिल नहीं कर पाए, लेकिन 106 मैचों में उनके नाम 145 विकेट हैं।

Latest Cricket News