A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित की सेंचुरी के बावजूद हारी इंडिया, जानिए कारण

रोहित की सेंचुरी के बावजूद हारी इंडिया, जानिए कारण

धर्मशाला: रोहित शर्मा के तूफ़ानी शतक के बाद टीम इंडिया के हौंसले बुलंद थे और बावजूद अच्छी शुरुआत के इंडिया ने एक के बाद तीन विकेट निकालकर मैच में वापसी कर ली लेकिन डूमनी की

रोहित की सेंचुरी के...- India TV Hindi रोहित की सेंचुरी के बावजूद हारी इंडिया, जानिए कारण

धर्मशाला: रोहित शर्मा के तूफ़ानी शतक के बाद टीम इंडिया के हौंसले बुलंद थे और बावजूद अच्छी शुरुआत के इंडिया ने एक के बाद तीन विकेट निकालकर मैच में वापसी कर ली लेकिन डूमनी की धुंआंधार पारी ने धोनी रणनीति पर पानी पेर दिया। डूमनी ने कठिन परिस्थितियों में बहरादीन के साथ मिलकर चौथे विकेट की साझेदारी में 105 रन जोड़े और मैच हथिया लिया। डूमनी ने 58 गेंदों पर 68 रन बनाए जिसमें 7 छक्के और एक चौक्का शामिल था।

यहां हुई ग़लती  

इंडिया एक समय 200 का स्कोर आसानी से पार करता नज़र आ रहा था लेकिन रोहित शर्मा के आउट होते ही अब तक पस्त नज़र आ रहे साउथ अफ़्रीकी गेंदबाज़ फिर हावी हो गए। 160 के स्कोर पर कोहली के आउट होने के बाद इंडिया ने बाक़ी तीन विकेट सिर्फ 24 रन जोड़कर खो दिए।

तारीफ़ करनी होगी एबॉट की जिसने छोटे से मैदान पर सिर्फ अपने चार किफायती (29) ओवर किए बल्कि दो विकेट भी झटक लिए। ये दो विकेट थे रोहित और कोहली जिन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए थे।

16वें ओवर में बदला मैच का रुख़

15वें ओवर तक लग रहा था कि मैच पर इंडिया की पकड़ मज़बूत हो चुकी है और बस एक या दो विकेट मिलने से नतीजा साफ हो जाएगा। लेकिन डूमनी के इरादे कुछ और ही थे।

कप्तान धोनी ने 16वां ओवर युवा गेंदबाज़ अक्षर पटेल को दिया जो अब तक बहुत ही किफायती साबित हुए थे। अक्षर ने पहली तीन बॉलों पर सिर्फ़ 4 रन दिेए और डूमनी पर प्रेशर डाल दिया। लेकिन फिर आख़िरी तीन बॉलों पर डूमनी ने तीन छक्के लगाकर खेल का नक्शा ही बदल दिया।

Latest Cricket News