A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत की 16 वर्षीय क्रिकेटर ऋचा घोष ने मुख्यमंत्री कोष में दान किए एक लाख रुपए

भारत की 16 वर्षीय क्रिकेटर ऋचा घोष ने मुख्यमंत्री कोष में दान किए एक लाख रुपए

बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने कहा कि ऋचा के पिता मानाबेंद्रा घोष शनिवार को चेक देने लिये सिलिगुड़ी जिला मजिस्ट्रेट सुमंत सहाय के निवास पर गये।

sumanta sahay,Shafali Verma,richa ghosh,Mithu Mukherjee,Dipak Singh,Cricket Association of Bengal,co- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Richa Ghosh

इस महीने के शुरू में महिला टी20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली 16 वर्षीय ऋचा घोष ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिये बंगाल मुख्यमंत्री राहत कोष में एक लाख रूपये दान में दिये। बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने कहा कि ऋचा के पिता मानाबेंद्रा घोष शनिवार को चेक देने लिये सिलिगुड़ी जिला मजिस्ट्रेट सुमंत सहाय के निवास पर गये। 

टी20 विश्व कप में फाइनल सहित दो मैच खेलने वाली ऋचा ने कहा, ‘‘जब हर कोई कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में जुटा है और मुख्यमंत्री ने भी इसके खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की अपील की तो मैंने भी देश की जिम्मेदार नागरिक होने के नाते योगदान करने का सोचा। ’’ 

टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय सीरीज में डेब्यू करने वाली ऋचा और शेफाली वर्मा दो 16 वर्षीय खिलाड़ी थीं जो आठ मार्च को हुए फाइनल में खेली थी जिसमें भारत को ऑस्ट्रेलिया से 85 रन से हार का सामना करना पड़ा था। 

टी20 विश्व कप से पहले आस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय सीरीज में डेब्यू करने वाली ऋचा और शेफाली वर्मा दो 16 वर्षीय खिलाड़ी थीं जो आठ मार्च को हुए फाइनल में खेली थी जिसमें भारत को ऑस्ट्रेलिया से 85 रन से हार का सामना करना पड़ा था। कैब की मान्यता प्राप्त इकाईयों और अधिकारियों ने भी राज्य संस्था की ओर से अपने योगदान की घोषणा की। 

कैब ने कहा, ‘‘66 कैब मैच पर्यवेक्षकों ने 1.5 लाख रूपये जबकि 82 स्कोरर ने अपने एक दिन का वेतन दिया जो मिलाकर 77,420 रूपये होता है। ’’ कैब में मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब के प्रतिनिधि दीपक सिंह ने राहत कोष में दो लाख रूपये का दान दिया। पूर्व महिला टेस्ट खिलाड़ी एम मुखर्जी ने 25,000 रूपये का योगदान करने की इच्छा व्यक्त की। बंगाल की अंडर-23 टीम के कोच जयंत घोष दास्तीदार 10,000 रूपये का योगदान करेंगे।

कैब की मान्यता प्राप्त इकाईयों में वाइट बॉर्डर क्लब और विजय स्पोर्ट्स क्लब ने 50-50 हजार रूपये दान देने की घोषणा की। उत्तर पाली मिलन संघ, सबर्बन क्लब और रेंजर्स क्लब 25-25 हजार रूपये का योगदान करेंगे। जिला खेल संघों में कूचबेहार डीएसए ने राज्य राहत कोष में 10,000 रूपये का दान दिया। 

Latest Cricket News