A
Hindi News खेल क्रिकेट ऋषभ पंत नहीं केएल राहुल करेंगे भारत के लिए विकेटकीपिंग, कोहली ने दिया बड़ा बयान

ऋषभ पंत नहीं केएल राहुल करेंगे भारत के लिए विकेटकीपिंग, कोहली ने दिया बड़ा बयान

कप्तान कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा "मुझे लगता है पिछले कुछ समय से खिलाड़ियों की पोजिशन से हम स्पष्ट नहीं थे जिससे हमें काफी नुकसान हुआ। अब हमें लगता है कि यह सही है।"

Rishabh Pant, KL Rahul- India TV Hindi Image Source : BCCI Rishabh Pant KL Rahul will be wicketkeeping for India, Kohli made a big statement

ऑस्ट्रेलिया को तीन वनडे मैच की सीरीज में 2-1 से मात देकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल के बारे में बड़ा बयान देते हुए कहा है कि राहुल के विकेट कीपिंग करने से टीम को अच्छा बैलेंस मिला है और वो आगे कुछ और समय तक भारत के लिए विकेट कीपिंग करेंगे। कोहली ने इस दौरान केएल राहुल की तुलना भारतीय पूर्व विकेट कीपर और कप्तान राहुल द्रविड़ से भी की।

बता दें, इस सीरीज के पहले मैच में बल्लेबाजी के दौरान पंत चोटिल हो गए थे जिस वजह से राहुल को विकेटकीपिंग करने का मौका मिला और उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से लपकते हुए लाजवाब प्रदर्शन किया। 

मैच के बाद कप्तान कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा "मुझे लगता है पिछले कुछ समय से खिलाड़ियों की पोजिशन से हम स्पष्ट नहीं थे जिससे हमें काफी नुकसान हुआ। अब हमें लगता है कि यह सही है, अब हम इसी के साथ आगे जाएंगे और देखेंगे कि यह हमारे लिए सही है या नहीं। आप अचानक बदलाव करके टीम को असमंजस में नहीं डाल सकते।"

उन्होंने आगे कहा "'टीम में बिना बदलाव किए हमने अच्छा परफॉर्म किया और लगातार दो मैच जीते। मुझे यहां से टीम में बदलाव करने का कोई कारण नहीं दिखता। यह टीम के लिए अच्छा है।"

पंत की प्लेइंग इंलेवन में जगह पर सफाई देते हुए कोहली ने कहा "राहुल हमें एक अन्य बल्लेबाज खिलाने का मौका देते है जो हमारी टीम को और मजबूत बनाता है। यह टीम के बैलेंस के लिए काफी अच्छा है।"

वहीं राहुल द्रविड़ की 2003 वर्ल्ड कप में विकेटकीपिंग के बारे में बात करते हुए कोहली ने कहा "अगर आप 2003 वर्ल्ड कप पर नजर डालें तो राहुल भाई ने कीपिंग करना शुरु किया जिससे टीम को फायदा मिला एक अन्य बल्लेबाज खिलाने का और टीम के बल्लेबाजों ने अच्छा परफॉर्म किया।"

केएल राहुल की बल्लेबाजी के बारे में कोहली ने कहा "देखो, वो किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने को तैयार है क्योंकि वह पूर्ण बल्लेबाज है। वह किसी भी फॉर्मेट पर किसी भी पोजिशन पर बल्लेबाजी करने में सक्षम है।"

जब कोहली से पूछा गया कि वर्ल्ड कप के साल में अब उन्हें विकेट कीपर के रूप में राहुल मिल गए हैं तो बाकी विकेट कीपर बल्लेबाजों का क्या होगा तो उन्होंने कहा "देखो हमारे पास टीम में जो कुछ भी है वह हमारे पास है, बस राहुल विकेट कीपिंग बल्लेबाजी कर टीम को अच्छा बैलेंस दे रहे हैं। उसको मौका मिला और उसने प्रभावित किया, अब कुछ समय तक देखना होगा कि हमारे लिए यह कितना कारगर है। यह जरूरी नहीं है इससे बाकी खिलाड़ियों के लिए मौके खत्म हो गए हैं।"

Latest Cricket News