A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पंत ने कर ली 37 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पंत ने कर ली 37 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी

ऋषभ पंत ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है जो आजतक कोई भारतीय विकेटकीपर नहीं कर पाया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पंत ने कर ली 37 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी- India TV Hindi Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पंत ने कर ली 37 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पांचवे दिन भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। एडिलेड में खेला जा रहा पहला मैच भारत की पकड़ में है। खबर लिखे जाने तक भारत जीत से 4 विकेट दूर था। हालांकि इस मैच में भारतीय विकेकीटपर ऋषभ पंत ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है जो आजतक कोई भारतीय विकेटकीपर नहीं कर पाया है। ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले संयुक्त रूप से पहले विदेशी विकेटकीपर बन गए हैं। 

ऋषभ पंत के नाम ऑस्ट्रेलिया में किसी एक टेस्ट मैच में 9 कैच दर्ज हो गए हैं। पंत के अलावा पू्र्व वेस्टइंडीज विकेटकीपर डेविड मुरे ने 1981 में ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट मैच में 9 कैच लपके थे। अब अगर पंत एक और कैच ले लेते हैं तो वे ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विदेशी विकेटकीपर बन जाएंगे। 

मैच की बात करें तो भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी कर टेस्ट सीरीज के पहले मैच के चौथे दिन रविवार को आस्ट्रेलिया को हार की ओर धकेल दिया था। एडिलेड ओवल मैदान पर जारी इस मैच में चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक आस्ट्रेलियाई टीम चार विकेट के नुकसान पर 104 रन ही बना पाई। चौथे दिन नाबाद रहे वाले शॉन मार्श (60) और ट्रेविस हेड (14) को पांचवे दिन भारतीय टीम ने चलता कर ऑस्ट्रेलिया को करारा झटका दिया। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया संघर्ष करती नजर आ रही थी। जहां उसे जीत के लिए 150 रनों की जरूरत थी तो वहीं भारत को जीत के लिए 4 विकेट चाहिए।

Latest Cricket News