A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम में शामिल हुए रोहित शर्मा जबकि वनडे और टी20 टीम से रहेंगे बाहर

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम में शामिल हुए रोहित शर्मा जबकि वनडे और टी20 टीम से रहेंगे बाहर

मुंबई इंडियन की तरफ से फिट नजर आने वाले रोहित शर्मा को अब टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया है।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : PTI Rohit Sharma

कोरोना महामारी में आईपीएल के 2020 सीजन के बाद भारत को अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने टीमों का ऐलान पहले ही कर दिया था। मगर अब उसमे एक बार बदलाव हुआ है। जिसके चलते मुंबई इंडियन की तरफ से फिट नजर आने वाले रोहित शर्मा को अब टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया है। 

रविवार को हुई भारतीय चयनकर्ताओं की मीटिंग में रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में शामिल किया जबकि उन्हें वनडे और टी20 टीम के लिए आराम दिया गया है। जिससे वो टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से फिटनेस प्राप्त कर सके।

इतना ही नहीं संजू सैमसन को बतौर विकेटकीपर टीम इंडिया की वनडे टीम में भी अब शामिल कर लिया गया है। वहीं कमलेश नागरकोटी भी वर्कलोड के चलते अब ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएंगे। उनके उपर बीसीसीआई की मेडिकल टीम नजर बनाए हुए है। वहीं टेस्ट टीम के लिए इशांत शर्मा और रिद्धिमान साहा की चोट पर भी बीसीसीआई की मेडिकल टीम पर नजर रहेंगी। जो फिट होते ही टीम का हिस्सा बनेंगे।

बता दें कि भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। जबकि उसके बाद चार टेस्ट मैचों की लम्बी सीरीज खेली जानी है। दौरे की शुरुआत 27 नवंबर को होने वाले पहले वनडे मैच से होगी जबकि अंतिम टेस्ट मैच भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 से 19 जनवरी के बीच खेलेगा।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले टेस्ट मैच के बाद वापस लौट आएंगे कप्तान कोहली, सामने रखी ये वजह

टेस्ट टीम इस प्रकार है:- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), जसप्रीत बुमराह, मो। शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, आर। अश्विन, मो। सिराज।

Latest Cricket News