A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा ने खोला टीम इंडिया की सफलता का राज़

रोहित शर्मा ने खोला टीम इंडिया की सफलता का राज़

टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बड़ा खुलासा करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया की लगातार सफलता का राज खोला। हम लगातार छह सिरीज़ जीती हैं क्योंकि हम एक टीम के रूप में खेले।”

Rohit Sharma- India TV Hindi Rohit Sharma

मुंबई: टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बड़ा खुलासा करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया की लगातार सफलता का राज खोला। रोहित ने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘जिस तरह से हम खेल रहे हैं, उसका श्रेय सभी को जाता है क्योंकि आप शहर के लिये खेल रहे हों या देश की तरफ से आपको मैच जीतना होता है और यह आसान काम नहीं है। हम लगातार छह सिरीज़ जीती हैं क्योंकि हम एक टीम के रूप में खेले।”

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं तो फिर एक या दो खिलाड़ियों के प्रदर्शन से ही जीत दर्ज करना संभव नहीं है। हर खिलाड़ी का योगदान देना जरूरी है। टीम के सभी खिलाड़ी एक सोच के साथ खेलते हैं जिससे मदद मिलती है।” रोहित से जब 2019 विश्व कप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘विश्व कप में अभी डेढ़ साल का समय बचा है। अभी इस पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। हां, हमारा लक्ष्य 2019 विश्व कप है और उसके लिए तैयारियां चल रही हैं। जैसा कि हमारे चयनकर्ता, कोच और कप्तान कह चुके हैं कि टीम कॉम्बिनेशन विश्व कप को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है। इससे साफ हो जाता है कि टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों से क्या चाहता है।’’

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सिरीज़ खेलनी है। इस बारे में रोहित ने कहा, ‘‘हम यह नहीं सोचते हैं कि हमें क्या करना होगा। जब हम होटल पहुंचेंगे तब तैयारियां शुरू होंगी। दो दिन पहले हमने एक सीरीज खत्म की है। हमारा लक्ष्य अपने खिलाफ खेलने वाली हर टीम को हराना है।

Latest Cricket News