A
Hindi News खेल क्रिकेट साहा और जडेजा ने कमाल का खेल दिखाया: रविचंद्रन अश्विन

साहा और जडेजा ने कमाल का खेल दिखाया: रविचंद्रन अश्विन

भारतीय टीम के ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने सोमवार को हरफनमौला रवींद्र जडेजा और विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की जमकर तारीफ की।

Ravichandran Ashwin | AP Photo- India TV Hindi Ravichandran Ashwin | AP Photo

धर्मशाला: भारतीय टीम के ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने सोमवार को हरफनमौला रवींद्र जडेजा और विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की जमकर तारीफ की। इन दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी के दम पर ही भारत ने चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर 32 रनों की मामूली लेकिन अहम बढ़त हासिल की थी।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

भारत ने तीसरे दिन की शुरुआत 6 विकेट के नुकसान पर 248 रनों के साथ की थी। इस जोड़ी ने तीसरे दिन पहले सेशन में 69 जोड़े और भारत को ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के स्कोर 300 रनों से आगे ले गए। जडेजा ने 67 रन बनाए जबकि साहा ने 31 रनों का योगदान दिया। अश्विन ने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, ‘यह जादुई था। आप इससे ज्यादा और क्या चाहेंगे। जडेजा और साहा ने शानदार बल्लेबाजी की। इससे हमें बढ़त मिली। यह सुबह विशेष थी। साहा और जडेजा ने शानदार खेल दिखाया। मैंने जडेजा से कहा कि वह शतक बना सकते थे। वह प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं और थोड़ी और देर वहां खड़े होते तो शतक लगाते। उम्मीद है कि मंगलवार को विजय और राहुल मजबूत बल्लेबाजी करेंगे और वह अपने अर्धशतक पूरे कर सकेंगे।’

इन्हें भी पढ़ें:

भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर बढ़त लेने के बाद उसे दूसरी पारी में महज 137 रनों पर ही ढेर कर दिया। इसमें अश्विन का बखूबी साथ दिया उमेश यादव, जडेजा और भुवनेश्वर ने। अश्विन, उमेश और जडेजा ने 3-3 विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर को एक विकेट मिला। अश्विन ने उमेश और भुवनेश्वर की भी जमकर तारीफ की और कहा, ‘उमेश और भुवी ने अच्छे स्पेल डाले। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की थी, इसलिए हमें कड़ी मेहनत करनी थी।’ दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बगैर विकेट खोए 19 रन बना लिए हैं। वह सीरीज पर कब्जा जमाने से 87 रन दूर है। स्टम्प्स तक मुरली विजय (6 नॉटआउट) और लोकेश राहुल (13 नॉटआउट) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

Latest Cricket News