A
Hindi News खेल क्रिकेट 2011 WC फाइनल में हार की जांच के मामलें में संगाकारा को बयान देने को कहा गया : रिपोर्ट

2011 WC फाइनल में हार की जांच के मामलें में संगाकारा को बयान देने को कहा गया : रिपोर्ट

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेट कप्तान कुमार संगाकारा को खेल मंत्रालय की विशेष जांच समिति के समक्ष बयान देने के लिये कहा गया है।

<p>2011 WC फाइनल में हार की...- India TV Hindi Image Source : AP 2011 WC फाइनल में हार की जांच के मामलें में संगाकारा को बयान देने को कहा गया : रिपोर्ट

श्रीलंका में इन दिनों विश्व कप 2011 का फाइनल को लेकर जांच चल रही है। ये जांच श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगामगे के उस दावे के बाद शुरू की गई जिसमें उन्होंने 2011 विश्व कप फाइनल को फिक्स बताया था। इसके बाद श्रीलंका सरकार ने इस मामलें जांच के आदेश दिए। 

इस मामलें में अब तक श्रीलंका के क्रिकेटर उपुल थंरगा और पूर्व क्रिकेटर अरविंदा डी सिल्वा से पूछताछ हो चुकी है। थरंगा और डी सिल्वा जांच समिति के सामने पेश हुए जहां उनसे कई घंटो तक पूछताछ की गई।

इस बीच खबर आई है कि श्रीलंका के पूर्व क्रिकेट कप्तान कुमार संगाकारा को खेल मंत्रालय की विशेष जांच समिति के समक्ष बयान देने के लिये कहा गया है। स्थानीय समाचार पत्र ‘डेली मिरर’ ने एसएसपी डब्ल्यूएजेएच फोनसेका के हवाले से कहा कि खेल मंत्रालय के विशेष जांच विभाग ने संगकारा को बयान दर्ज कराने को कहा है। खबर के अनुसार संगकारा को गुरुवार को सुबह नौ बजे जांच समिति के समक्ष बयान दर्ज कराने को कहा गया है।

गौरतलब है कि श्रीलंका के खेल मंत्री ने पिछले महीने पूर्व खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगामगे के इन आरोपों की जांच करने को कहा था कि 2015 विश्व कप फाइनल में भारत के खिलाफ राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की हार को ‘कुछ पक्षों’ ने फिक्स किया था। संगाकारा उस समय श्रीलंकाई टीम के कप्तान थे।

(With PTI inputs)

 

Latest Cricket News