A
Hindi News खेल क्रिकेट सरफराज अहमद ने हासिल किया कीर्तिमान, शोएब मलिक का तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड

सरफराज अहमद ने हासिल किया कीर्तिमान, शोएब मलिक का तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड

अहमद की कप्तानी में पाकिस्तान ने लगातार 11 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच जीते थे। जो आज तक एक विश्व रिकॉर्ड है।

<p>Sarfaraz Ahmed goes past Shoaib Malik to become...- India TV Hindi Image Source : TWITTER@THEREALPCB Sarfaraz Ahmed goes past Shoaib Malik to become Pakistan’s most successful captain in T20s

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिहाज से बीते कुछ साल पाकिस्तान के सरफराज अहमद के लिए यादगार नहीं थे। साल 2019 में उनसे पाकिस्तान की कप्तानी छीन ली थी और राष्ट्रीय टीम से भी ड्रॉप कर दिया था। हालांकि उनको टीम में बुलाया लेकिन वे नियमित रूप से प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं रहे। इस अनुभवी खिलाड़ी ने खुद को साबित करने के लिए घरेलू क्रिकेट और पाकिस्तान सुपर लीग में अच्छा प्रदर्शन किया।

1 अक्टूबर को 34 वर्षीय सरफराज ने एक कीर्तिमान हासिल किया। वे टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं। उन्होंने ये मुकाम जारी नेशनल टी-20 कप 2021 में नॉर्थन को 3 विकेट से हरा कर हासिल किया। सरफराज सिंध के लिए खेलते हैं। ये सरफराज की बतौर कप्तान टी-20 में 86वीं जीत थी, इस जीत के साथ उन्होंने 85 जीत वाले कप्तान शोएब मलिक को पछाड़ दिया।

गौरतलब है कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज का टी-20 डेब्यू साल 2006 में हुआ था। सरफराज ने एक लंबा सफर तय किया है। ये खिलाड़ी बड़े शॉट्स खेल सकता है और गेम को पढ़ने की इनकी क्षमता उनके लिए बतौर कप्तान फायदेमंद साबित होती है। ओपनिंग से लेकर फिनिशिंग तक, वे सब कुछ करते हैं।

वे एक बेहतरीन विकेटकीपर भी हैं जो टीम को बैलेंस करते हैं। इस बात को भुलाया नहीं जा सकता कि उनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने लगातार 11 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच जीते थे। जो आज तक एक विश्व रिकॉर्ड है।

IPL 2021 : तूफानी पारी खेल शिमरोन हेटमायर ने बटोरी अश्विन की तारीफ

आपको बता दें कि सरफराज ने 140 टी-20 मैचों में कप्तानी की है। बतौर कप्तान सबसे ज्यादा जीत के मामले में वे नंबर-1 और मलिक नंबर-2 पर हैं। इस सूची में तीसरा स्थान मिस्बाह उल हक का है, जिनके नाम 61 जीत हैं। फिर मोहम्मद हफीज (48) और नंबर-5 पर शाहिद अफरीदी (46) हैं।

Latest Cricket News