A
Hindi News खेल क्रिकेट द. अफ़्रीका दौरे के कार्यक्रम पर कोहली की नाराज़गी के बाद सहवाग ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा वीरु ने

द. अफ़्रीका दौरे के कार्यक्रम पर कोहली की नाराज़गी के बाद सहवाग ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा वीरु ने

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ़्रीका दौरे के कार्यक्रम को लेकर अपनी नाख़ुशी जग ज़ाहिर कर दी है. कोहली के बयान का पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने यूं तो समर्थन किया है लेकिन साथ ही एक बड़ा बयान भी दे डाला.

Kohli, Sehwag- India TV Hindi Kohli, Sehwag

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ़्रीका दौरे के कार्यक्रम को लेकर अपनी नाख़ुशी जग ज़ाहिर कर दी है. उनका कहना है कि BCCI ने कार्यक्रम ऐसा बनाया है कि उन्हें तैयारी करने का मैक़ा ही नहीं मिलेगा. कोहली के बयान का पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने यूं तो समर्थन किया है लेकिन साथ ही एक बड़ा बयान भी दे डाला.

इंडिया टीवी के क्रिकेट की बात शो में सहवाग ने कहा कि वो कोहली की इस बात से तो सहमत हैं कि द. अफ़्रीका दौरे का कार्यक्रम बहुत कठिन है लेकिन टीम इंडिया को हार जीत की परवाह किए बिना खेलना चाहिए क्योंकि इसमें वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं. अगर सफलता मिलने से तारीफ़ होती है तो कोहली एंड कंपनी को आलोचना के लिए भी तैयार होना चाहिए.

एक सवाल के जवाब में सहवाग ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि कोहली द. अफ़्रीका में संभावित हार के लिए कार्यक्रम को ढाल बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि टीम को जो भी समय वहां मिलेगा उसमें अभ्यास करना होगा. उन्होंने कहा कि अगर संभव हो तो टीम को दिन में दो बार नेट्स करनी चाहिए. विराट ने एक कप्‍तान के रूप में अपने विचार रखें है. दक्षिण अफ्रीका सीरीज महत्‍वपूर्ण सीरीज है इसलिए उनकी बात को गंभीरता से लेना चाहिए

आपको बता दें कि 24 दिसंबर को भारत को श्रीलंका के खिलाफ़ आख़िरी टी-20 मैच खेलना है और फिर 27 को द. अफ़्रीका रवाना होना है जहां 5 जनवरी से पहला टेस्ट शुरु हो जाएगा. इसके पहले उसे सिर्फ़ एक ही अभ्यास मैच खेलने का मौक़ा मिलेगा.  

सहवाग ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में ढलने के लिए खिलाडि़यों को लंबे वक्‍त की जरूरत होती है. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कुछ खिलाडि़यों को जल्‍द भेजा जाना चाहिए. दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले श्रीलंका के साथ सीरीज खेलना बेहतर फैसला नहीं कहा जा सकता, खिलाडि़यों को बड़े दौरे से पहले समय मिलना चाहिए था.

Latest Cricket News