A
Hindi News खेल क्रिकेट स्पिन गेंदबाज शादाब जकाती ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया से संन्यास

स्पिन गेंदबाज शादाब जकाती ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया से संन्यास

गोवा के पूर्व क्रिकेटर और आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल शादाब जकाती ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास। 

shadab jakati, shadab jakati csk, shadab jakati ipl, shadab jakati news, indian cricket news- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ CSK shadab jakati

गोवा के स्पिन गेंदबाज शादाब जकाती ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का एलान कर दिया। जकाती इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेल चुके हैं जिसमें वह चेन्नई सुपरकिंग्स, गुजरात लायंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर जैसी टीमों का हिस्सा रहे थे। 

उन्होंने इस फैसले की घोषणा ट्विटर पर की। इस स्पिनर ने ट्वीट किया, ‘‘अभी क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। हालांकि मैं पिछले एक साल के ज्यादा समय से क्रिकेट नहीं खेल रहा था। मैंने अपनी जिंदगी में जो काम किये, यह उसमें से सबसे कठिन चीज थी। बीसीसीआई, गोवा क्रिकेट का शुक्रिया जिन्होंने पिछले 23 सालों में मेरे सपने (क्रिकेट खेलने) को जीने में मदद की। ’’

जकाती ने 92 फर्स्ट क्लास मैच खेले जिसमें उन्होंने 275 विकेट चटकाये हैं। उन्होंने 1998-99 सत्र में फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था और अंतिम फर्स्ट क्लास मैच पंजाब के खिलाफ अक्टूबर 2017 में खेला था। 

फर्स्ट क्लास क्रिकेट के अलावा जकाती ने 82 लिस्ट ए और 91 टी-20 मैच भी खेले हैं। लिस्ट में जकाती ने कुल 93 विकेट जबकि टी-20 में 73 विकेट मिला। हालांकि वह भारतीय टीम में जगह नहीं बना सके।

Latest Cricket News