A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत-पाकिस्तान क्रिकेट का शाहिद अफरीदी को है इंतज़ार, दिया ये बड़ा बयान

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट का शाहिद अफरीदी को है इंतज़ार, दिया ये बड़ा बयान

 भारत ने साल 2006 में पाकिस्तान का दौरा किया था। जिसके बाद से टीम इंडिया कभी भी पाकिस्तान क्रिकेट खेलने नहीं गई है।

Shahis Afridi- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Shahis Afridi

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज हुए अर्सों बीत चुके हैं। फैंस से लेकर पूर्व खिलाड़ी तक अब इन दोनों देशों के बीच कब क्रिकेट होगा इस बात का इंतज़ार कर रहे हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने बयान देते हुए कहा कि मैं इंतज़ार कर रहा हूँ कि कब पाकिस्तान का दौरा करने टीम इंडिया यहाँ आएगी। 

गौरतलब है कि भारत ने साल 2006 में पाकिस्तान का दौरा किया था। जिसके बाद से टीम इंडिया कभी भी पाकिस्तान क्रिकेट खेलने नहीं गई है। इस तरह दोबारा भारत के पाकिस्तान दौरे पर शाहिद अफरीदी ने गल्फ न्यूज़ पर कहा, "पूरा पीएसएल पाकिस्तान में खेला जा रहा है। ये एक अच्छा संकेत हैं। उसके अलावा बांग्लादेश की टीम भी अब पाकिस्तान का दौरा कर रही है। जहाँ पर वो टेस्ट सीरीज भी खेलेंगे। जो दिखाता है की हमारी सुरक्षा सिस्टम अच्छा हो गया है। मैं अब उस दिन का इंतजार कर रहा हूँ। जब भारत की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी।”

ज्ञात हो कि साल 2009 में  श्रीलंका की टीम पर हुए हमले के बाद पाकिस्तान में कोई भी टीम दौरा नहीं कर रही थी। लेकिन हाल के दिनों में श्रीलंका, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था। इस तरह इन तीनों सीरीज में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के बाद पाकिस्तान का दावा है कि वो हर देश की मेजबानी के लिए तैयार है। 

जिसके चलते अब एमसीसी और बांग्लादेश की टीम भी पाकिस्तान में जाकर खेलेगी। जिसके बाद कहा जा सकता है की पाकिस्तान में क्रिकेट वापस लौट आया है। जबकि दूसरी तरफ भारतीय टीम ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है। जिसके चलते एशिया कप किसी अन्य देश में खेला जायेगा।

Latest Cricket News