A
Hindi News खेल क्रिकेट आफ़रीदी हैं कि मानते नहीं, PSL में किया वो कारमाना जो न कर पाया कोई

आफ़रीदी हैं कि मानते नहीं, PSL में किया वो कारमाना जो न कर पाया कोई

पाकिस्तान सुपर लीग टी-20 टूर्नामेंट में पेशावर ज़ल्मी और कराची किंग्स के बीच मुकाबला हुआ. इस अहम मुकाबले में आफ़रीदी की कराची किंग्स को पेशावर ज़ल्मी ने 44 रनों से हरा दिया लेकिन आफ़रीदी ने अपने फैन्स का ऐसा मनोरंजन किया कि एक रिकॉर्ड ही बना दिया.

Shahid-Afridi- India TV Hindi Shahid-Afridi

शाहिद आफ़रीदी टीम जीते या हारे, सुर्ख़ियां बंटोरने में किसी से पीछे नहीं रहते. गुरुवार को पाकिस्तान सुपर लीग टी-20 टूर्नामेंट में पेशावर ज़ल्मी और कराची किंग्स के बीच मुकाबला हुआ. इस अहम मुकाबले में आफ़रीदी की कराची किंग्स को पेशावर ज़ल्मी ने 44 रनों से हरा दिया लेकिन शाहिद आफ़रीदी ने अपने फैन्स का ऐसा मनोरंजन किया कि एक रिकॉर्ड ही बना दिया. आफ़रीदी ने लगातार चार गेंदों में चार छक्के लगाकर नया कारनामा कर दिखाया. आफ़रीदी पाकिस्तान सुपर लीग के इतिहास में ऐसा कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

कराची को जीतने के लिए 44 गेंदों में 109 रनों की दरकार थी. ऐसे में आफ़रीदी ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए 8 गेंदों में 4 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 26 रन बना डाले.

पेशावर ज़ल्मी के कप्तान डेरेन सैमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. पेशावर ज़ल्मी ने शुरुआत बेहद ख़राब की और टीम के सलामी बल्लेबाज़ मोहम्मद हफीज़ खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए. हालांकि, कामरान अकमल ने टीम को संभाला और 51 गेंदों में शानादार 75 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 6 छक्के लगाए.

182 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी कराची किंग्स की शुरुआत भी ख़राब रही और शुरुआती दो बल्लेबाज़ बिना खाता खोले ही वापस पवेलियन लौट गए. बाबर आज़म एक छोर से टीम के लिए अहम 66 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे. वहीं शाहिद अफरीदी ने भी 8 गेंदों में 26 रन बनाए, लेकिन इसके बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा.

Latest Cricket News