A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट की टीम से फिर जुड़े ट्रेनर शंकर बासु, आरसीबी के बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच होंगे श्रीराम

विराट की टीम से फिर जुड़े ट्रेनर शंकर बासु, आरसीबी के बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच होंगे श्रीराम

भारत के लिए आठ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले श्रीराम आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा चुके हैं। 

विराट की टीम से फिर जुड़े ट्रेनर शंकर बासु, आरसीबी के बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच होंगे श्रीराम - India TV Hindi Image Source : ANI विराट की टीम से फिर जुड़े ट्रेनर शंकर बासु, आरसीबी के बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच होंगे श्रीराम 

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ट्रेनर शंकर बासु को गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सत्र के लिए रायल चैलेंजर्स बेंगलोर का अनुकूलन कोच नियुक्त किया गया। बासु ने राष्ट्रीय टीम के साथ सफल कार्यकाल के बाद आरसीबी में वापसी की है। 

ब्रिटेन में इस साल आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत की हार के साथ उनका अनुबंध खत्म हो गया था। राष्ट्रीय टीम से 2015 में जुड़ने से पहले बासु आरसीबी के साथ जुड़े थे और उन्हें भारत के सर्वश्रेष्ठ ट्रेनर में से एक माना जाता है। बासु के अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर श्रीधरन श्रीराम को भी इस आईपीएल फ्रेंचाइजी का बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया। 

भारत के लिए आठ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले श्रीराम आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा चुके हैं। श्रीराम ने आईपीएल 2019 से पहले दिल्ली कैपिटल्स से नाता तोड़ लिया था और किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़ गए थे। आरसीबी ने आस्ट्रेलिया के एडम ग्रिफिथ को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है जबकि दक्षिण अफ्रीका के इवान स्पीचली को फिजियोथेरेपिस्ट बनाया गया है। 

मालोलन रंगराजन बेंगलोर की फ्रेंचाइजी के लिए प्रतिभा तलाशने का काम करेंगे जबकि मेजर सौम्यदीप पाइन टीम मैनेजर होंगे। आरसीबी ने इससे पहले न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को अपना क्रिकेट संचालन निदेशक नियुक्त किया था जबकि आस्ट्रेलिया के साइमन कैटिच को मुख्य कोच बनाया था।

Latest Cricket News