A
Hindi News खेल क्रिकेट T20WC में पाकिस्तान की भागीदारी को लेकर शहरयार ने फिर दी धमकी

T20WC में पाकिस्तान की भागीदारी को लेकर शहरयार ने फिर दी धमकी

कराची: भारत में उनके साथ हुए सलूक को निराशाजनक करार देते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने बुधवार को परोक्ष रुप से धमकी दी कि पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले

T20WC में भागीदारी को...- India TV Hindi T20WC में भागीदारी को लेकर शहरयार ने फिर दी धमकी

कराची: भारत में उनके साथ हुए सलूक को निराशाजनक करार देते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने बुधवार को परोक्ष रुप से धमकी दी कि पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले टी20 विश्व कप में अपनी टीम की भागीदारी को लेकर सुरक्षा हालात की समीक्षा करेगा।

बीसीसीआई के आला हुक्मरानों से मिले बगैर पाकिस्तान लौट आये खान ने भारतीय बोर्ड से साफ तौर पर कहा है कि दिसंबर में प्रस्तावित क्रिकेट श्रृंखला को लेकर वह एक सप्ताह में स्पष्ट फैसला दें वरना पीसीबी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी को लेकर फैसला लेगा ।
भारत अगले साल मार्च अप्रैल में टी20 विश्व कप की मेजबानी करेगा।

शहरयार ने लाहौर में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,हम एक हफ्ते तक इंतजार करेंगे । एक बार बीसीसीआई का रूख स्पष्ट होने पर हम फैसला लेंगे । समय आने पर ही फैसला लिया जायेगा लेकिन भारत में पाकिस्तानियों की सुरक्षा की समीक्षा करनी होगी क्योंकि हमारी टीम टी20 विश्व कप खेलने जायेगी।

शहरयार ने कहा कि आईसीसी अध्यक्ष जहीर अब्बास ने चिंता जताई है कि अगर भारत के हालात ऐसे ही रहे तो टी20 विश्व कप में खिलाडि़यों की सुरक्षा को लेकर मसले होंगे।

क्रिकेट के लिये खेलना चाहते हैं, पैसे के लिये नहीं

उन्होंने हालांकि भारत और पाकिस्तान के बीच दिसंबर में यूएई में द्विपक्षीय श्रृंखला की संभावना से इनकार नहीं किया ।
उन्होंने कहा , पाकिस्तान का हमेशा से मानना रहा है कि खेलों और राजनीति को अलग रखना चाहिये । हमने इस श्रृंखला की कोशिश की क्योंकि मैं जानता हूं कि क्रिकेट कुछ हद तक जख्मों को भरने और दोनों देशों के बीच तनाव कम करने में मदद करता है । हम भारत से क्रिकेट के लिये खेलना चाहते हैं, पैसे के लिये नहीं ।

उन्होंने कहा , हमने पिछले आठ साल में उनसे नहीं खेला है और अच्छा प्रदर्शन किया है । इससे आर्थिक रूप से हम पर उतना असर नहीं पड़ता । हम कह सकते हैं कि अगर दिसंबर में श्रृंखला होती है तो यह हमारे लिये बोनस होगी।

उन्होंने कहा कि पीसीबी आईसीसी और बीसीसीआई को लिखकर मुंबई और दिल्ली में उसके प्रतिनिधिमंडल के साथ हुए बर्ताव के लिये नाराजगी जाहिर करेगा।

शहरयार ने कहा , मैं बीसीसीआई द्वारा हमारे साथ किये गए बर्ताव से वाकई निराश हूं । एक बार शिवसेना के प्रदर्शन के कारण शशांक मनोहर के साथ बैठक रद्द कर दी गई और फिर बोर्ड में से किसी ने हमें नहीं बताया कि क्या हो रहा है । कोई औपचारिक माफी या खेद भी नहीं जताया गया।

बीसीसीआई ने हमारी ठीक से मेहमानवाज़ी नहीं की

शहरयार ने कहा , मैं निराश हूं और मुझे ऐसा लगता है कि बीसीसीआई ने हमारी ठीक से मेहमानवाजी नहीं की । मैं उन्हें और आईसीसी को लिखूंगा और हमारे साथ हुए बर्ताव पर नाराजगी जताउंगा ।
उन्होंने मनोहर द्वारा भेजा गया न्यौता भी पत्रकारों को दिखाया और कहा कि पीसीबी प्रतिनिधिमंडल बीसीसीआई प्रमुख के बुलावे पर मुंबई गया था।

उन्होंने कहा , यह कहना कि हम खुद वहां बिना बुलाए गए , गलत है । मैने मनोहर से फोन पर बात की थी और उन्होंने मुझे सोमवार को सुबह 11 बजे मुंबई में मिलने के लिये बुलाया था । बाद में हमें लिखित न्यौता भी मिला।

उन्होंने कहा , मैने बीसीसीआई अध्यक्ष से कहा भी था कि क्या मुंबई में बैठक करना ठीक होगा । हम नागपुर या दिल्ली में भी बैठक कर सकते हैं लेकिन उन्होंने कहा कि सब कुछ ठीक होगा।

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई कार्यालय से सोमवार को आये दो फोन के अलावा बोर्ड के अधिकारियों ने उनसे कोई बात नहीं की । पहला फोन बैठक स्थगित होने की जानकारी देने के लिये आया और दूसरा रद्द होने की इत्तिला देने को ।

Latest Cricket News