A
Hindi News खेल क्रिकेट Shikhar Dhawan in Aap Ki Adalat: धोनी और विराट के बीच ऐसा है रिश्ता, शिखर धवन ने किया बड़ा खुलासा

Shikhar Dhawan in Aap Ki Adalat: धोनी और विराट के बीच ऐसा है रिश्ता, शिखर धवन ने किया बड़ा खुलासा

इंडिया टीवी के खास शो 'आप की अदालत' में इस बार मेहमान बनकर पहुंचे थे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन। धवन ने इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा से बातचीत के दौरान अपनी निजी जिंदगी और क्रिकेट से जुड़े कई बड़े खुलासे किये।

<p>Shikhar Dhawan in Aap Ki Adalat: धोनी और...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Shikhar Dhawan in Aap Ki Adalat: धोनी और विराट के बीच ऐसा है रिश्ता, शिखर धवन ने किया बड़ा खुलासा

इंडिया टीवी के खास शो 'आप की अदालत' में इस बार मेहमान बनकर पहुंचे थे। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन। शिखर धवन ने इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा से बातचीत के दौरान अपनी निजी जिंदगी और क्रिकेट से जुड़े कई बड़े खुलासे किये। इस दौरान धवन ने कप्तान विराट कोहली और एमएस धोनी के बीच रिश्तों और ड्रेसिंग रूम के माहौल पर भी खुलकर बात की।

शिखर धवन से जब पूछा गया कि धोनी और कप्तान कोहली के बीच कैसे रिश्ते हैं तो उन्होंने कहा, "जब विराट युवा थे, तो उन्होंने उनका काफी मार्गदर्शन किया। यहां तक कि जब वह कप्तान बने, तब भी धोनी भाई हमेशा उनकी मदद करते थे। यह एक लीडर की क्वॉलिटी है। मैं विराट की तारीफ करना चाहूंगा कि वो भी धोनी का उतना ही सम्मान करते हैं। दोनों ही महान खिलाड़ी हैं।"

इस दौरान धवन ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर भी बात की। ड्रेसिंग रूम के माहौल के बारे में पूछने पर धवन ने बताया, "टीम के सभी खिलाड़ी फिटनेस पर पूरा ध्यान देते हैं। ये नया कल्चर है और बहुत अच्छा कल्चर है। सभी लड़के फिट है। हमारा स्कैन होता है तो पता चलता है कि शरीर में कितना फैट है कितनी मसल है। तो उससे हमे पता चलता है कि हम कैसे इम्प्रूव कर सकते हैं। डाइट बदलनी है नहीं बदलनी, कहां सही जा रहे हैं, कहां गलत जा रहे हैं।"

गौरतलब है कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई 3 मैचों की T20 सीरीज में शिखर धवन ने शानदार प्रदर्शन किया था। धवन ने मोहाली में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में जहां 40 रन की पारी खेली। वही, सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में 36 रन बनाए। हालांकि इस मैच में भारत जीत हासिल नहीं कर सका और 3 मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रॉ हो गई। सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में बारिश के कारण रद्द् हो गया था।

 

Latest Cricket News