A
Hindi News खेल क्रिकेट शोएब अख्तर ने भारतीय तेज गेंदबाजी की तारीफ में पढ़े कसीदे, शमी को बताया सर्वश्रेष्ठ

शोएब अख्तर ने भारतीय तेज गेंदबाजी की तारीफ में पढ़े कसीदे, शमी को बताया सर्वश्रेष्ठ

भारत के तेज गेंदबाजों ने पिछले 2 साल में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। यही वजह है कि भारतीय तेज गेंदबाज क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों की तारीफ बटोर रहे हैं। इन दिग्गजों में अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी शामिल हो गए हैं। 

<p>शोएब अख्तर ने भारतीय...- India TV Hindi Image Source : YOUTUBE/SHOAIB AKHTAR शोएब अख्तर ने भारतीय तेज गेंदबाजी की तारीफ में पढ़े कसीदे, शमी को बताया सर्वश्रेष्ठ

भारत के तेज गेंदबाजों ने पिछले 2 साल में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। यही वजह है कि भारतीय तेज गेंदबाज क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों की तारीफ बटोर रहे हैं। इन दिग्गजों में अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी शामिल हो गए हैं। न्यूजीलैंड की धरती पर टीम इंडिया के T20I सीरीज पर कब्जा जमाने के बाद शोएब अख्तर ने भारतीय तेज गेंदबाजी को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी करार दिया है। अख्तर ने ये बात अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कही। 

न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीसरे टी 20 मैच का नतीजा सुपर ओवर में निकला। इस मैच में रोहित शर्मा ने सुपर ओवर की आखिरी 2 गेंदों पर छक्के जड़ भारत को जीत दिलाई। मोहम्मद शमी ने भी न्यूजीलैंड की पारी के अंतिम ओवर में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया।

अख्तर ने स्वीकार किया कि जब शमी की गेंद पर छक्का लगा तो उन्हें लगा कि भारत हारने वाला है। अख्तर ने कहा, "जब टेलर ने शमी को पहली गेंद पर छक्का लगाया, तो मुझे लगा कि मैच खत्म हो गया है, लेकिन यहीं से शमी का अनुभव हरकत में आया। उन्होंने महसूस किया कि थोड़ी सी ओस है जो गेंद को स्किड करने में मदद करेगी।”

"शमी एक बहुत ही चतुर गेंदबाज है। वह दुनिया का सबसे अच्छा तेज गेंदबाज है। मैच जिस भी स्थिति में हो, वह हमेशा उत्साहित करता है। चाहे वह विश्व कप हो या न्यूजीलैंड में टी 20 मैच। वह बहुत ही स्मार्ट तेज गेंदबाज है। जब उन्हें पता चला कि यॉर्कर काम नहीं करेंगे तो उसने तुरंत लेंथ और बाउंसर गेंद डालना शुरु कर दिया।"

अख्तर ने न्यूजीलैंड की प्रति भी सहानुभूति जताई, जिसका सुपर ओवर के साथ खराब प्रदर्शन बुधवार को भी जारी रहा। कीवी टीम पिछले साल सुपर ओवर में ही इंग्लैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप का फाइनल मुकाबला हार गई थी और पिछले साल के अंत में खेले गए एक टी 20 मैच में भी उसे सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा था। अख्तर ने कहा, "मुझे न्यूजीलैंड के लिए बुरा लग रहा है। विश्व कप की सारी यादें एक बार फिर ताजा हो गई हैं। आप उनकी आंखों में दर्द महसूस कर सकते हैं।"

 

Latest Cricket News