A
Hindi News खेल क्रिकेट शोएब अख्तर ने कहा, विराट कोहली से सीखे पाकिस्तान

शोएब अख्तर ने कहा, विराट कोहली से सीखे पाकिस्तान

अख्तर ने बताया कि कैसे पाकिस्तान के कप्तान इमरान खान ने टीम को सुधारने के लिए मेहनत की थी। उन्होंने कोहली की फिटनेस को लेकर भी तारीफ की।  

shoaib akhtar, pakistan, pakistan cricket team, virat kohli- India TV Hindi Image Source : BCCI Shoaib Akhtar said, learn Pakistan from Virat Kohli 

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि उनकी राष्ट्रीय टीम को भारतीय टीम का अनुसरण करना चाहिए साथ ही भारत के कप्तान विराट कोहली से सीखना चाहिए। अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "मैंने भारतीय टीम को उभरते हुए देखा है। पाकिस्तान अपनी आक्रामक क्रिकेट खेलने के रवैये के लिए जाना जाता था। हम कभी डरपोक नहीं थे। हम आक्रामक हुआ करते थे और लड़ाई करते थे।"

उन्होंने कहा, "हमारे कप्तान की तुलना भारतीय कप्तान से कीजिए। अजहर अली (कप्तान) और मिस्बाह उल हक (कोच) को कुछ ऐसे रास्ते निकालने होंगे जो पाकिस्तान टीम को बेहतर बनाएं। रोडमैप होना चाहिए कि हमें कैसे विराट कोहली की टीम से बेहतर होना है।"

अख्तर ने बताया कि कैसे पाकिस्तान के कप्तान इमरान खान ने टीम को सुधारने के लिए मेहनत की थी। उन्होंने कोहली की फिटनेस को लेकर भी तारीफ की।

उन्होंने कहा, "कोहली फिटनेस के दीवाने हैं और उनकी टीम पूरी तरह से उनको देखती है। अगर कप्तान ऐसा हो और इस तरह के मापदंड तय करे तो, टीम भी उसे ही फॉलो करेगी। मुझे लगता है कि यह चीज हमारी टीम में तब थी जब इमरान खान टीम के कप्तान थे। वह मैदान पर आते थे और किसी की सुनते नहीं थे, मैदान के 10 चक्कर लगाते थे। 20-25 लगाते थे। इसके बाद तीन घंटे तक नेट्स में गेंदबाजी करते थे। बाकी खिलाड़ियों के लिए जरूरी था कि वो इसका पालन करें।"

अख्तर ने कहा, "वह रणनीति के तौर पर बहुत मजबूत कप्तान नहीं थे लेकिन जानते थे कि मैच विजेता खिलाड़ी कैसे निकाले जाते हैं। अब भारत भी वही कर रही है। कोहली का नजरिया देखिए, वह बेहद आक्रामकता के साथ खेलते हैं। खिलाड़ी कप्तान को फॉलो करते हैं।"

Latest Cricket News