A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट जगत में भूचाल लाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने फिर दिखाया अपना रंग, कहा- स्लेजिंग अच्छी चीज है

क्रिकेट जगत में भूचाल लाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने फिर दिखाया अपना रंग, कहा- स्लेजिंग अच्छी चीज है

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम चुप नहीं रहेगी।

<p>भारतीय और...- India TV Hindi भारतीय और ऑस्ट्रेलिया टीम

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गेंद से छेड़छेड़ करने के कारण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में भूचाल आ गया था। माना जा रहा था कि इसके बाद कंगारू टीम के रवैये में सुधरा आएगा और टीम अपनी छवि को सुधारने की तरफ कदम बढ़ाएगी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने जोर देकर कहा है कि छींटाकशी अच्छी चीज है। लैंगर ने ये बात उस समय कही है जब ऑस्ट्रेलिया की टीम मार्च में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद अपनी पहली सीरीज में इंग्लैंड से भिड़ने की तैयारी कर रही है। लैंगर ने कहा कि छींटाकशी को अभद्र भाषा तक पहुंचने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने भी कहा कि चार मैचों की एकदिवसीय सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम ‘चुप नहीं रहेगी’। केपटाउन में तीसरे टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ की घटना के लिए तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था। 

लेकिन इसके बावजूद नये कोच और कप्तान के इस बयान ने हर किसी को हैरानी में डाल दिया है। आपको बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा फैसला लेते हुए रिकी पोंटिंग को इंग्लैंड दौरे के लिए वनडे और टी20 सीरीज के लिए कोचिंग स्टाफ में जगह दी है। हाल ही में आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच रह चुके पोंटिंग के लिए ये बड़ी चुनौती होगी। मुख्य कोच लैंगर ने भी पोंटिंग के कोंचिंग स्टाफ में जुड़ने का स्वागत किया। 

लैंगर ने कहा, 'पोंटिंग इस खेल के महान खिलाड़ी रह चुके हैं। अब जब वो पहले से ही इंग्लैंड में मौजूद हैं और कमेंट्री कर रहे हैं तो इससे हमें इसका फायदा मिलेगा। हम दोनों ने एक साथ काफी क्रिकेट खेली है और कोचिंग भी दे चुके हैं। पोंटिंग को खेल की काफी जानकारी है और मुझे पूरा यकीन है कि उनकी नेतृत्व क्षमता, अनुभव टीम के काम जरूर आएगा। उम्मीद है कि हम साथ में मिलकर विश्व कप के लिए एक अच्छी टीम तैयार कर सकते हैं।'

Latest Cricket News