A
Hindi News खेल क्रिकेट फेहलुकवेओ का मानना, वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा दूर नहीं है दक्षिण अफ्रीकी टीम

फेहलुकवेओ का मानना, वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा दूर नहीं है दक्षिण अफ्रीकी टीम

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर एंडिले फेहलुकवेओ का मानना है कि प्रोटियाज पिछले साल इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप में अपने खराब प्रदर्शन के बावजूद विश्व कप के सूखे को खत्म करने से बहुत दूर नहीं हैं।

<p>फेहलुकवेओ का मानना,...- India TV Hindi Image Source : PTI फेहलुकवेओ का मानना, वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा दूर नहीं है साउथ अफ्रीकी टीम

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर एंडिले फेहलुकवेओ का मानना है कि प्रोटियाज पिछले साल इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप में अपने खराब प्रदर्शन के बावजूद विश्व कप के सूखे को खत्म करने से बहुत दूर नहीं हैं। दक्षिण अफ्रीका नौ में से सिर्फ तीन मैच जीतने में कामयाब रहा और केवल सात अंकों के साथ लीग स्टेज से बाहर हो गया।

2019 में दक्षिण अफ्रीका विश्व कप टीम का हिस्सा रहे फेहलुकवेओ को लगता है कि युवा पीढ़ी सबसे बड़े मंच पर प्रदर्शन करने के लिए बेताब है और भविष्य में आईसीसी प्रतियोगिताओं में अपने भाग्य को बदल सकती है।

फेहलुकवेओ को ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, "मैं वास्तव में विश्वास करता हूं कि यह होगा। हो सकता है कि यह 2019 विश्व कप में ऐसा नहीं दिखा था, जहां हम वास्तव में उन स्थितियों पर गौर नहीं करते थे जो सामान्य अवसरों पर हम ध्यान में रखते हैं, लेकिन यदि आप वर्तमान पीढ़ी को देखते हैं, तो टीम में बहुत सारे नए खिलाड़ी हैं जो वास्तव में प्रदर्शन करने के लिए भूखे हैं।"

उन्होंने कहा, "हम पुनर्निर्माण के चरण में भी मजबूत टीमों को हराने में कामयाब रहे हैं। यह सब मानसिकता के बारे में है। हमारी टीम प्रगति पर है, लेकिन हम सभी जानते हैं कि हम कहाँ पहुंचना हैं। हम पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।"

हाल के दिनों में गेंद के साथ बेहतर करने वाले 24 वर्षीय फेहलुकवेओ खुद को एक ऑलराउंडर मानते हैं। 58 वनडे मैचों में वह केवल 563 रन बनाने में कामयाबी हुए है जबकि 69 विकेट चटकाए हैं। 27 T20I में उन्होंने सिर्फ 92 रन बनाए, लेकिन 35 विकेट लिए हैं।

फेहलुकवे ने कहा, "मेरा मानना है कि मैं एक वास्तविक ऑलराउंडर हूं क्योंकि मैं बल्ले या गेंद से मैच जीत सकता हूं, लेकिन मैं समझता हूं कि किसी खिलाड़ी के बारे में जो तर्क दिए गए हैं, वे आंकड़ों पर गौर करेंगे।"

Latest Cricket News