A
Hindi News खेल क्रिकेट रूट को आउट करने के बाद आक्रामक तरीके से जश्न मनाने के लिये रबाडा पर लगा 1 मैच का बैन

रूट को आउट करने के बाद आक्रामक तरीके से जश्न मनाने के लिये रबाडा पर लगा 1 मैच का बैन

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को ICC की आचार संहिता का उल्लघंन करने के लिए 1 टेस्ट के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। ऐसे में रबाडा इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के आखिरी टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।

<p>रूट को आउट करने के बाद...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES रूट को आउट करने के बाद आक्रामक तरीके से जश्न मनाने के लिये रबाडा पर लगा 1 मैच का बैन 

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को ICC की आचार संहिता का उल्लघंन करने के लिए 1 टेस्ट के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। ऐसे में रबाडा इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के आखिरी टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। रबाडा पर ये प्रतिबंध पोर्ट एलिजाबेथ में चल रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का विकेट लेने के बाद आक्रामक तरीके से जश्नन मनाने की वजह से लगाया गया है।

उन्हें ‘ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने तथा ऐसे एक्शन और भावभंगिमा करने’ के नियम का दोषी पाया गया जो बल्लेबाज को आक्रामक होने के लिये उकसा सकती है। 24 साल के रबाडा को एक डिमैरिट अंक दिया गया लेकिन पिछले दो वर्षों में यह उनका चौथा डिमैरिट अंक हैं जिससे एक मैच का प्रतिबंध लगता है। मैच रैफरी एंडी पाइक्रोफ्ट ने उन्हें इसका दोषी पाया। रबाडा ने इस सजा को स्वीकार कर लिया है। 

रबाडा पर प्रतिबंध दक्षिण अफ्रीका के लिये करारा झटका है क्योंकि रबाडा दुनिया के चौथी रैंकिंग के गेंदबाज हैं। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड श्रृंखला में अभी 1-1 से बराबरी पर हैं। चौथा टेस्ट जोहानिसबर्ग में अगले शुक्रवार को शुरू होगा।

Latest Cricket News