A
Hindi News खेल क्रिकेट SA के इस बल्लेबाज ने तोड़ा 96 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड, जड़ा सबसे तेज तिहरा शतक

SA के इस बल्लेबाज ने तोड़ा 96 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड, जड़ा सबसे तेज तिहरा शतक

मार्को मरैस नाम के एक दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने जबर्दस्त बल्लेबाजी करते हुए लगभग 96 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया...

Marco Marais | Facebook- India TV Hindi Marco Marais | Facebook

जोहानिसबर्ग: मार्को मरैस नाम के एक दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगभग 96 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया। मरैस ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस 24 वर्षीय बल्लेबाज ने ईस्ट लंदन में अपनी प्रतिद्वंदी टीम ईस्टर्न प्रॉविंस के गेंदबाजों की बुरी हालत कर दी। 300 रन बनाने के लिए इस बल्लेबाज ने सिर्फ 191 गेंदें खेलीं। मरैस ने अपनी पारी में 35 चौके और 13 शानदार छक्के लगाए।

मरैस ने अपने 100 रन 68 गेंदों में, 200 रन 139 गेंदों में पूरे किए। मरैस ने इसी के साथ सबसे तेज दोहरे शतक का दक्षिण अफ्रीकी रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। मार्को मरैस ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक जड़ कर एक हफ्ते से ज्यादा वक्त के अंदर विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले दक्षिण अफ्रीका के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। 24 वर्षीय मरैस ने यह रिकॉर्ड दक्षिणी अफ्रीका के 3 दिवसीय प्रांतीय प्रतियोगिता में बनाया। मरैस बॉर्डर टीम से खेलते हैं। इससे पहले सबसे तेज तिहरा शतक वर्ष 1921 में चार्ली मैकार्टनी ने 221 गेंदों पर लगाया था। उन्होंने नॉटिंगमशायर के खिलाफ तिहरा शतक लगाया था।

Marco Marais | Facebook

मार्को मरैस। Facebook Photo

मरैस जब बल्लेबाजी करने आए तब उनकी टीम 82 रन पर 4 विकेट खोकर संकट में थी। इसके बाद उन्होंने अपने साथी ब्रैडली विलियम्स (113) के साथ मिलकर नाबाद 428 रनों की साझेदारी की थी। इसके बाद बॉर्डर ने पारी घोषित कर दी। हालांकि मैच का फिर भी कोई नतीजा नहीं निकल पाया क्योंकि बारिश आने की वजह से इसे ड्रॉ पर समाप्त करना पड़ा।

Latest Cricket News